,

बलौदाबाजार: उपद्रव के बाद से फरार युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष को पुलिस ने किया गिरफ्तार, मामले में अब तक 155 लोगो की हो चुकी है गिरफ्तारी

Share this

बलौदाबाजार 06 जुलाई 2024: 10 जुन को बलौदाबाजार में हुई हिंसक झड़प और आगजनी के मामले में एक महीने से फरार युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष शैलेंद्र बंजारे को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी ट्रेन से महाराष्ट्र भाग रहा था लेकिन पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए उसे चलती ट्रेन से गिरफ्तार कर लिया. इसके अलावा बालोद निवासी प्रवीण महिलांगे को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. प्रवीण महिलांगे संयुक्त जिला कार्यालय में तोड़फोड़ और चोरी करते दिखाई दिया है. जिसका वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस आरोपी की पहचान कर गिरफ्तारी की है.

बता दें कि आरोपी प्रवीण महिलांगे संयुक्त कार्यालय परिसर में तोड़फोड़ करते हुए कैमरे में कैद हो गया था. उसने कार्यालय में रखी एक कार का शीशा तोड़ा और अंदर रखे लैपटॉप, मोबाइल और हार्ड डिस्क को चोरी भी चोरी कर लिया था. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि वीडियो फुटेज सीसीटीवी और विभिन्न माध्यमों में आरोपियों के खिलाफ साक्ष्य पाए जाने के बाद अपराध को देखते हुए गिरफ्तारी की गई है. बलौदाबाजार हिंसा के दौरान आगजनी और तोड़फोड़ करने वाले अब तक 155 लोगों की गिरफ्तारी कर चुकी है.

जानिए क्या है पूरा मामला

बता दें, 15 और 16 मई की दरमियानी रात कुछ असामाजिक तत्वों ने गिरौधपुरी धाम में सतनामी समाज के धार्मिक स्थल के पूज्य जैतखाम में तोड़फोड़ की थी. मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था. पुलिस की इस कार्रवाई से समाज के लोग असंतुष्ट थे और न्यायिक जांच की मांग कर रहे थे. इस बीच सोमवार को गृहमंत्री विजय शर्मा ने न्यायिक जांच की घोषणा की. वहीं 10 जून को जैतखाम में तोड़फोड़ के विरोध में हजारों लोग कलेक्ट्रेट के पास एकत्र हुए और जमकर हंगामा किया. जहां प्रदर्शन हिंसक हो गया. जिसके बाद उपद्रवियों ने तांडव मचाते हुए कलेक्टर और एसपी कार्यालय को आग के हवाले कर दिया. मामले में पुलिस अभी कार्रवाई कर रही है.

Related Posts