निगम का अवैध होर्डिंग के खिलाफ बड़ा अभियान,100 से अधिक जगहों पर एक साथ कार्रवाई

Share this

भिलाई 2 नवंबर 2022: नगर पालिक निगम भिलाई ने सड़क पर अतिक्रमण करने, गंदगी फैलाने और अवैध होर्डिंग लगाने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। निगम की टीम ने एक साथ 100 से अधिक स्थानों पहुंचकर कार्रवाई की। सार्वजनिक स्थानों, बिजली के खंभों में लगे होर्डिंग को जब्त किया। इसके साथ ही सड़क में अतिक्रमण करने और गांदगी फैलाने वालों के खिलाफ जुर्माना लगाया। उन्होंने नोटिस देकर आगे से ऐसा न करने की चेतावनी दी।

अवैध होर्डिंग एवं पोस्टर को निकालने भिलाई निगम की सुबह से शाम तक लगी रही। मंगलवार को पूरा दिन चली इस कार्रवाई में टीम ने 100 से अधिक स्थानों से अवैध पोस्टर एवं होर्डिंग को हटाया गया। इसके साथ ही गंदगी फैलाने वालों और सड़क बाधित करने वालों से जुर्माना भी वसूल किया गया। निगम आयुक्त रोहित व्यास के निर्देश पर सभी जोन क्षेत्र में अवैध होर्डिंग और अवैध पोस्टर को हटाने के लिए सुबह से कार्रवाई की गई। टीम ने पाया कि कई स्थानों पर दुकानदारों ने शेड सड़क तक बढ़ा दिया है। इस पर उन्हें अपने दायरे में ही दुकान संचालित करने की हिदायत दी गई। निगम ने ऐसे लोगों की लिस्ट तैयार की है। अब उन्हें नोटिस जारी किया जाएगा।

कई दुकान संचालकों से वसूला जुर्माना

कार्रवाई के दौरान गंदगी फैलाने एवं सड़क बिल्डिंग मटेरियल डालकर व दुकान का बोर्ड गाड़ कर बाधा पहुंचाने वालों के खिलाफ जुर्माना की कार्रवाई की गई। निगम ने इस दौरान कई लोगों से 20850 रुपए जुर्माना वसूल किया।