खेलदेशबड़ी खबर

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में हो सकता है वर्ल्ड कप 2023 फाइनल

Share this

अहमदाबाद 28 नवम्बर 2022: दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का दर्जा अब भारत के गुजरात राज्य के अहमदाबाद के मोटेरा में बने नरेंद्र मोदी स्टेडियम को प्राप्त है। इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता एक लाख 10 हजार से भी ज्यादा है।

यही कारण है कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी की निगाहें आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का वर्ल्ड कप फाइनल इसी स्टेडियम में आयोजित करने की प्लानिंग में है। इस तरह की रिपोर्ट सामने आई है।

बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 की मेजबान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के पास है और ये स्टेडियम बीसीसीआई और गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अधीन है। ऐसे में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का फायदा आईसीसी और भारत उठाना चाहता है। इसी वजह से मोटेरा में बने इस विशाल क्रिकेट स्टेडियम को क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 फाइनल की मेजबानी मिल सकती है।

ये भी क्रोएशिया ने कनाडा को बुरी तरह हराया, फीफा वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हुई ये टीम

आपकी जानकारी के लिए बता दें, रविवार 27 नवंबर को ही बीसीसीआई के सचिव जय शाह को इस स्टेडियम द्वारा बनाए गए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट भी मिला है। इस स्टेडियम में आईपीएल 2022 के फाइनल वाले दिन एक लाख से ज्यादा लोग मौजूद थे। इस तरह ये मैच स्टेडियम में बैठकर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टी20 मैच बन गया था।