खेलछत्तीसगढ़

खेल के माध्यम से दिया स्वस्थ जीवन शैली का सन्देश,स्वास्थ्य विभाग द्वारा हुआ क्रिकेट मैच का आयोजन

Share this

बलौदाबाजार,27 नवंबर 2022: जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एम पी महिस्वर के निर्देश पर खेल के माध्यम से लोगों में सेहत के प्रति जागरूकता एवं स्वस्थ जीवन शैली अपनाए जाने के संदेश हेतु एक क्रिकेट मैच का आयोजन हथबन्द के खेल मैदान पर किया गया खेल में सिमगा,सुहेला पलारी, कसडोल,भाटापारा,लवन और जिला अस्पताल केडॉक्टर सहित अन्य स्टाफ ने भाग लिया। कुल सात टीम बनाई गईं। सबसे पहला मैच भाटापारा और सुहेला के बीच खेला गया जिसमें सुहेला विजयी रहा। इसी प्रकार दूसरा मैच लवन और पलारी के बीच हुआ जिसमें पलारी विजेता रहा।

मैच के फाइनल में जिला अस्पताल और पलारी के बीच मुकाबला हुआ । फाइनल में जिला अस्पताल ने पहले बैटिंग करते हुए 10 ओवर में 6 विकेट पर 45 रन बनाए जिसका पीछा करते पलारी की टीम ने 8.3 ओवर में 6 विकेट खोकर 46 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। परदेसी वर्मा इस फाइनल मैच के मैन ऑफ द मैच रहे। पूरे खेल में बेस्ट बॉलिंग का सम्मान जिला अस्पताल के उमाशंकर को दिया गया साथ ही पलारी के देवेन्द्र को बेस्ट बैट्समैन माना गया। पलारी के ही रोशन ने मैन ऑफ द सीरीज अपने नाम की।

प्रतिभागियों को जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ राजेश कुमार अवस्थी ने पुरस्कृत किया । इस खेल के आयोजन की सम्पूर्ण व्यवस्था सिमगा के विकास खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ पारस नाथ पटेल ने की उन्होंने आये हुए समस्त स्टाफ को इस सफल आयोजन हेतु धन्यवाद ज्ञापित किया। खेल में खंड चिकित्सा अधिकारी कसडोल डॉ ए एस चौहान, पलारी डॉ बी एस ध्रुव,लवन डॉ नवदीप बांधे जबकि सुहेला से डॉ प्रशांत उपस्थित रहे। मैच को देखने हेतु स्थानीय लोगों ने भी रुचि दिखाई तथा अंत तक खेल का आनंद लिया ।