छत्तीसगढ़

डायलिसिस के बाद जल्द ही सीटी स्कैन की सुविधा अब जिला हॉस्पिटल में,कलेक्टर ने निरीक्षण कर लिया जायजा

Share this

2 करोड़ 98 लाख रुपये की लागत से स्थापित हो रही है अत्याधुनिक मशीन

बलौदाबाजार,27 नवम्बर 2022: आम नागरिकों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधा मिले इसके लिए कलेक्टर रजत बंसल के मार्गदर्शन में जिलें के स्वास्थ्य सुविधाओं में लगातार विस्तार किया जा रहा है। जिला मुख्यालय स्थित जिला हॉस्पिटल में डायलिसिस की सुविधा प्रारंभ होने के बाद आगामी 10 दिनों में सिटी स्कैन की सुविधा भी मुहैया करा दी जाएगी। इसके लिए 2 करोड़ 98 लाख रुपये की लागत से अत्याधुनिक मशीन को स्टॉल करनें की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गयी है। उक्त मशीन जिला खनिज न्यास के माध्यम से प्रदान की गयी है। कलेक्टर रजत बंसल ने आज जिला हॉस्पिटल पहुँचकर स्वयं इसका जायजा लेते हुए उक्त स्थल का निरीक्षण किया। साथ ही इस दौरान उन्होंने एनआरसी सेंटर,बर्निंग यूनिट के लिए चल रहे निर्माण कार्यों,प्रसाधन,चाईल्ड केयर यूनिट सहित अन्य स्थलों का भी निरीक्षण कर जायजा लिया। उन्होंने भर्ती हुए मरीजों से पूछताछ कर उपलब्ध हो रही सुविधाओं के बारे में भी जानकारी हासिल की। साथ ही

उन्होंने सीटी स्कैन मशीन को समय सीमा में प्रारंभ करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए है। निर्माण कार्यों में सीजीएमएससी के सभी कार्य धीमी गति से करनें पर संबंधित अधिकारी पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्य मे सुधार लाने के निर्देश दिए है। उक्त निरीक्षण के दौरान बलौदाबाजार एसडीएम रोमा श्रीवास्तव,सिविल सर्जन डॉ राजेश अवस्थी, डिप्टी कलेक्टर रामरतन दुबे,जिला शिक्षा अधिकारी सीएस ध्रुव सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित थे।

श्री धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल भी पहुँचे कलेक्टर बस स्टैंड के पास नगरी निकाय विभाग द्वारा संचालित श्री धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर पहुँचकर जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अभी तक हुई दवाइयों के बिक्री,स्टॉक की उपलब्धता के सम्बंध में जानकारी हासिल की। इसके साथ ही दुकान को वृहद रूप देने के लिए लगभग 500 वर्ग फिट का नवीन स्थल का भी अवलोकन किया गया। जिस पर शीघ्र ही कार्य प्रारंभ करनें के निर्देश नगर पालिका अधिकारी को दिए है।