छत्तीसगढ़बड़ी खबर

कांकेर में 16 लाख के इनामी दो हार्डकोर समेत 3 नक्सली गिरफ्तार

Share this

कांकेर : नक्‍सल प्रभावित कांकेर में सुरक्षा बल के जवानों ने कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र के गोमे के जंगल में तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।
पखांजुर छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित कांकेर जिले में सुरक्षा बल के जवानों को नक्सल उन्मूलन अभियान में बड़ी सफलता हाथ लगी है। बीएसएफ और जिला पुलिस बल की संयुक्त टीम ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तीन नक्सलियों में 16 लाख रुपये के इनामी दो हार्डकोर नक्सली व एक जनमिलिशिया सदस्य है। नक्सलियों के पास से 8 किलो का आइईडी, बाकी टाकी व अन्य समान जब्त किया गया है।जवानों को देखकर भागने लगे तीनों नक्‍सली

कांकेर पुलिस अधीक्षक शलभ कुमार सिन्हा ने बताया कि बीएसएफ और जिला पुलिस की संयुक्त टीम नक्सल प्रभावित कोयलीबेड़ा क्षेत्र के केसोकोडी, गट्टाकाल, गोमे की ओर नक्सल गस्त सर्चिंग के लिए निकली थी। सर्चिंग के दौरान केसोकोडी पहाड़ी जंगल में तीनों संदिग्ध जवानों को देखकर भागने लगे। जिन्हें घेराबंदी कर जवानों ने पकड़ लिया। पकड़े गए नक्सली में पीलू राम आंचला जो कि उत्तर बस्तर डिवीजन कंपनी नंबर 5 सेक्शन ‘ए’ में डिप्टी कमांडर है, जबकि दूसरा रमेश पुनेम उर्फ बुधरु कंपनी नंबर 5 का सदस्य है। दोनों नक्सलियों के ऊपर आठ-आठ लाख रुपए इनाम घोषित है। एक अन्य नक्सली पुनऊ राम मंडावी नक्सली जनमिलिशिया सदस्य व सप्लाई टीम का सदस्य है।

नक्सली पुनऊ राम के पास से मिला सामान का लिस्‍ट

नक्सली पुनऊ राम के पास से सामान का लिस्ट मिला है। जिसकी वह सप्लाई करने वाला था। सामान सप्लाई से पहले ही नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़ गया। जंगलों में ये नक्सली जवानों के मूवमेंट की जानकारी वाकी-टाकी से अपने अन्य सदस्यों को दे रहे थे। नक्सली किसी बड़े घटना को अंजाम देने के फिराक में थे।