राशिफल

जानिए आज का राशिफल,क्या कहते हैं आप के ग्रह नक्षत्र

Share this

मेष- मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन आत्मविश्वास से भरा रहने वाला है. आज आपको भाग्य का पूरा साथ मिलने से आपकी किसी रुके हुए काम को समय से पूरा करना होगा. आपको आज कामकाज के सिलसिले में छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है, जो आपके लिए लाभदायक रहेंगी. आज परिस्थितियां सकारात्मक होंगी, लेकिन आपको अपने किसी परिजन के लिए आज कुछ रुपयों का इंतजाम भी करना पड़ सकता है.

वृषभ- वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है. आज कुछ निजी मामलों में आप पूरी रुचि दिखाएंगे और मेहनत व लगन से काम करके  कार्य क्षेत्र में आप अधिकारियों को प्रसन्न करने में कामयाब रहेंगे. संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. आप  सेवा क्षेत्र से जोडकर जुड़कर कामों को बेहतर करेंगे और आपके व्यक्तित्व में भी निखार आएगा.

मिथुन- आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको किसी महत्वपूर्ण मामले में बाहरी व्यक्ति से सलाह मशवरा करने से बचना होगा. आपकी  किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी, जिसमें आपको पुराने गिले-शिकवे नहीं उखाडने हैं और आप अपने घर की सुख सुविधाओं के कुछ वस्तुओं के  खरीदारी भी कर सकते हैं.

कर्क- कर्क राशि के जातकों को आज किसी जोखिम भरे काम में हाथ डालने से बचना होगा, नहीं तो उसके लिए बाद में उन्हें पछतावा होगा.  आप अति उत्साहित होकर कोई काम ना करें, नहीं तो कोई गलती हो सकती है. भाई बंधुओं का साथ आज आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा. जीवनसाथी आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकती है. नौकरीपेशा लोग  अपने कामों पर पूरा ध्यान लगाएं.

सिंह- सिंह राशि के विद्यार्थियों के लिए आज दिन बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा दिलाने वाला रहेगा. आर्थिक समस्याओं ने यदि यदि आपको लंबे समय से परेशान कर रखा था, तो आपकी वह इच्छा भी पूरी होगी. माता-पता से आप धन संबंधी किसी सालाह  मशवरे को कर सकते हैं. कार्य क्षेत्र में  अधिकारी आपकी बातों से प्रसन्न रहेंगे और आपको किसी बड़ी जिम्मेदारी को सौप  सकते हैं.

कन्या- कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन उन्नति दिलाने वाला रहेगा.  आपको कार्य क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करके नाम कमाने का मौका मिलेगा और आप दूसरों के साथ कुछ खुशी भरे पल व्यतीत करेंगे. घर परिवार में  आप अपने कामों पर पूरा फोकस बनाए रखें नहीं तो समस्या हो सकती है माता-पिता से आज आप संतान के विवाह में आ रही समस्या को लेकर बातचीत कर सकते हैं.

तुला- तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आपको कुछ सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने से आपके साख बढ़ेगी और भाई बंधुओं से चल रही अनबन समाप्त होगी और आप की नजदीकियां बढ़ेंगी.  परिवार के किसी सदस्य की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. आपके व्यक्तित्व में निखार आने के कारण आज प्रत्येक व्यक्ति आपसे मित्रता रखने की चेष्टा करेगा.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जातकों के लिए दिन रक्त संबंधी रिश्तो में मजबुती लेकर आएगा. आफ बड़ों का आदर सम्मान बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है. आप सबके साथ खुशियां बांटने में कामयाब रहेंगे. किसी आवश्यक कार्य को लेकर यदि आप परेशान थे, तो वह भी आज समय रहते पूरा होगा. आपको कार्यक्षेत्र में अपनी आंख व कान खुले रखकर काम करना बेहतर रहेगा, नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है.

धनु- धनु राशि के जातकों के किसी की सलाह पर चलने से बचना होगा, नहीं तो वह आपको कोई गलत राह दिखा सकते हैं. आपके सुख समृद्धि में आज वृद्धि होगी और आप परिवार के किसी सदस्य के कैरियर से संबंधित कोई अहम फैसला ले सकते हैं. आप अपने करीबियों से विश्वास बनाए रखने में कामयाब रहेंगे. आपको अपने किसी मित्र से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है.

मकर- मकर राशि के जातक आज अपने बढ़ते हुए खर्चों को लेकर परेशान रहेंगे. आप अपने बजट पर पूरा ध्यान दे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा और आर्थिक गतिविधियों में भी आपकी पूरी सक्रियता रहेगी  लेनदेन का कोई भी फैसला आज आप जल्दबाजी में ना लें, जो लोग विदेश की यात्रा पर जाने की सोच रहे है, तो उनके आज वह इच्छा भी पूरी हो सकती है. 

कुंभ- कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन धन के मामले में सफलता दिलाने वाला रहेगा. आज आप अपने कुछ कामो  में निसंकोच आगे बढ़ेगे. यदि आपने उन्हें कल पर टाला, तो बाद में आपको समस्या हो सकती है और आपके कुछ मित्र  आपके लिए मददगार रहेंगे. आप एक लक्ष्य पर फोकस बनाए रखे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. आप आज लोगों का भरोसा भरोसा जीतने में कामयाब रहेंगे.

मीन- मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है. मामा पक्ष से  आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है. यदि आपको  कुछ जिम्मेदारी मिले, तो आपको उन्हें अच्छे से निभाना होगा, नहीं तो घर या बाहर कोई आपसे नाराज हो सकता है. आप अपने व्यवसाय के किसी मजबूत लक्ष्य को लेकर पूरा करने के लिए प्रयासरत रहेंगे।  आपकी कार्यक्षेत्र में पद और प्रतिष्ठा भी बढ़ सकती है.

धन की प्राप्ति उपाय

गणेशजी को प्रसन्न करें : प्रति बुधवार को गणेशजी को बेसन के लड्डू का भोग लगाएं। मंदिर में 5 तरह के फल या गुड़ और चने का दान करने से धन की प्राप्ति होती है।