राशिफल

जानिए आज का राशिफल क्या कहते हैं आपके ग्रह नक्षत्र…

Share this

मेष- मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा.  घर परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम के होने से परिजनों का आना जाना लगा रहेगा और माहौल खुशनुमा रहेगा. छोटे बच्चे मस्ती करते नजर आएंगे. आपको किसी काम के लिए कार्य क्षेत्र में आज टीमवर्क के जरिए काम करने का मौका मिलेगा और अपने कामो को समय रहते पूरा करेंगे. दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी.

वृषभ- वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन लेनदेन के मामले में सावधानी बरतने के लिए रहेगा. आप किसी काम में जोखिम लेने से बचे और मेहनत व लगन से  आप काम करके आगे बढ़ेगे, लेकिन यदि स्वास्थ्य में कुछ समस्या आ रही थी, तो उसे नजरअंदाज ना करें और विद्यार्थी इधर-उधर ध्यान लगाने से अच्छा पढ़ाई की ओर ध्यान लगाएं.

मिथुन-मिथुन राशि के विद्यार्थियों के लिए आज दिन बेहतर रहने वाला है. विधार्थियो को बौद्धिक व मानसिक बहुत से छुटकारा मिलेगा और अपनी सोच का आप बड़ा फायदा उठाएंगे, लेकिन आपको  किसी दूसरे के मामले में सोच विचार कर ही बोलना बेहतर रहेगा. आपको  किसी व्यक्ति से बहस बाजी में नही पड़ना है, नहीं तो समस्या हो सकती है. बिजनेस संबंधित कुछ मामलों को आपको समय रहते निपटाना होगा, नहीं तो वह बाद में आपके लिए जोखिम भरे रहेंगे.

कर्क- कर्क राशि के लोगो के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है.  आप अपने लक्ष्य की ओर फोकस बनाकर रखें, तभी वह पूरा हो सकेगा और आप अपने संस्कारों व परंपराओं पर पूरा जोर देंगे, जिसमे आगे बढ़ने से आपका मन प्रसन्न रहेगा.आप किसी से बहस बाजी मे पडने से बचे, नहीं तो समस्या हो सकती हैं. परिवार में  माहौल खुशनुमा रहेगा. आप कुछ सुख सुविधाओं पर जोर देगे.

सिंह- सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन बेहतर रहने वाला है. आप साहस व धैर्य से काम लें. किसी मामले में यदि  आपने आलस्य दिखाया, तो बाद में वह आपके लिए समस्या हो सकती है और अपनी महत्वपूर्ण जानकारियों को आप किसी से शेयर ना करें, नहीं तो वहीं का फायदा उठा सकते हैं, जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उन्हें आज अपनी बात लोगों के सामने रखनी होगी, तभी उन्हें कोई बड़ा पद मिल सकता है.

कन्या-कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन शुभ परिणाम लेकर आएगा. आपको एक के बाद एक सूचना मिल सुनने को मिलेगी, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा और परिवार का माहौल आनंन्दमय रहेगा.  आप यदि किसी काम को सोच विचार कर रहे थे, तो वह भी समय रहते पूरा होगा और आप किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं. आपको  अपने संपत्ति संबंधित मामलों को भी समय रहते निपटाना होगा.

तुला- तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन साहस व पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा. आप लंबे समय से रुके हुए कार्य को गति देंगे और कुछ रचनात्मक कार्य से भी जुड़ेंगे, लेकिन आपकी आज सुख व समृद्धि बढ़ने से मन प्रसन्न रहेगा और परिवार में किसी सदस्य की ओर से शुभ सूचना सुनने को मिल सकती हैं. गृहस्थ जीवन में यदि कुछ अनबन आपको लंबे समय

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन उन्नति दिलाने वाला रहेगा. आपने यदि परिवार में किसी सदस्य से कोई वादा किया था, तो उसे पूरा करना होगा, जो लोग राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है और कुछ नेताओं से भी मिलने का मौका मिलेगा. आपको  अपनी पुरानी गलती से सबक लेना होगा, नहीं तो आप फिर कोई एक नई गलती कर सकते हैं.

धनु- धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है.  बिजनेस में आपको अच्छे लाभ की संभावना बनती दिख रही है और एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होने से आर्थिक स्थिति  को मजबूती मिलेगी और रिश्तो में नई ऊर्जा का संचार होगा. आपको सहजता से कार्य पूरे करने होंगे, नहीं तो समस्या हो सकती है. आप एक लक्ष्य पर फोकस करें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा.

मकर-मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन धर्म कर्म  के कार्यों से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा. आज आपको किसी बड़े लक्ष्य की पूर्ति करने का मौका मिलेगा और यदि अधिकारी कार्य क्षेत्र में आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपे, तो आपको उसे  बखूबी निभाना होगा. यदि किसी काम मे लापरवाही बरती, तो आपके लिए समस्या हो सकती है. आप  संतान की शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे.

कुंभ- कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन अनुकूल रहने वाला है व अपनी सूझबूझ दिखा कर आगे बढ़े, तो उनके लिए रहेगा और आध्यात्मिक विषयों के प्रति आपकी रुचि जागेगी और  आपको छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा. भाग्य के दृष्टिकोण से आज आपके कुछ रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं. आपको किसी सहकर्मी पर विश्वास करना बेहतर रहेगा, लेकिन आप  कुछ मनोरंजन के कार्यक्रम में भी सम्मिलित हो सकते हैं.

मीन- मीन राशि के जातकों के लिए दिन  आवश्यक कार्य को करने के लिए रहेगा.  आप अपने खानपान में बदलाव लाये, नहीं तो कोई समस्या हो सकती है. आप अपने संस्कारों का पूरा ध्यान देंगे और परिजनों के साथ कुछ सुखद भरे पल व्यतीत करेंगे. आपको  कोई निर्णय लेने से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है. व्यवसाय कर रहे लोग  किसी पर आंख मूंदकर भरोसा ना करें, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है.