देशबड़ी खबर

दिल्ली शराब घोटाले में केसीआर की बेटी का नाम,AAP नेताओं को 100 करोड़ पेमेंट कराने का लगा आरोप

Share this

नई दिल्ली/हैदराबाद 1 दिसंबर 2022: दिल्ली शराब घोटाले मामले में अब तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी और MLC के. कविता का नाम भी शामिल हो गया है। ED ने जांच को लेकर कुछ डॉक्यूमेंट्स बुधवार को कोर्ट में पेश किया। इसमें कविता का नाम भी है। उनपर AAP नेताओं को 100 करोड़ भुगतान कराने का आरोप है। मामले में अपना नाम सामने आने के बाद कविता ने भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि चुनावी राज्यों में PM मोदी से पहले ED पहुंच जाती है।

कविता ने AAP नेताओं को 100 करोड़ रुपए भुगतान कराए- ED

मामले में ED ने बुधवार को गुरुग्राम से कारोबारी अमित अरोड़ा को गिरफ्तार किया था। ED के मुताबिक अमित अरोड़ा ने अपने बयानों में TRS नेता के नाम का खुलासा किया है। एजेंसी ने दावा किया कि कविता साउथ ग्रुप की एक मुख्य लीडर थीं। उन्होंने अन्य कारोबारी के माध्यम से दिल्ली में AAP सरकार के नेताओं को 100 करोड़ रुपए का भुगतान किया। हालांकि इस मामले में तेलंगाना सरकार या TRS के किसी भी नेता के तरफ से इस पर प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

एजेंसी ने यह भी बताया कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के PA सहित कम से कम 36 आरोपियों ने कथित घोटाले में हजारों करोड़ रुपए के किकबैक के सबूत छिपाने के लिए 170 फोन नष्ट कर दिए।

मोदी सरकार ने 8 साल 9 राज्यों में सरकार गिराया- कविता

TRS नेता ने कहा कि मोदी सरकार 8 साल पहले आई थी और इन 8 सालों में 9 राज्यों में लोकतांत्रिक रूप से चुनी हुई सरकार को गिरा दिया। तेलंगाना में भी कुछ ऐसा ही हो रहा है, क्योंकि यहां अगले साल चुनाव है। PM मोदी से पहले यहां ED आ चुकी है। उनका स्वागत है। हम उनके साथ सहयोग करेंगे। फिर भी भाजपा ओछी हरकत कर रही है।

ED ने 3 हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल की

पिछले सोमवार को इस मामले में ED ने 3 हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी। इसमें डिप्टी CM मनीष सिसोसिया का नाम नहीं था। ED ने कोर्ट को बताया कि हम अभी सिर्फ समीर महेंद्रू के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर रहे हैं, जल्द ही दूसरे आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जाएगी। मामले की जांच की जा रही है।