देशबड़ी खबर

MP में फन उठाते ही लाल आतंक पर एक्शन, 1 साल में 5 नक्सलियों को किया गया ढेर

Share this

बालाघाट 2 दिसंबर 2022: बालाघाट के गढ़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत सूपखार व मोतीनाला के बीच जामशेरा में 1 दिन पहले हॉकफोर्स के जवानों ने मुठभेड़ में 32 लाख रुपए के ईनामी 2 नक्सलियों को ढेर कर दिया गया था। मारे गए नक्सलियों में एक जीआरबी केबी डिवीजन की समन्वय टीम का प्रभारी गणेश मरावी (35) व भोरमदेव कमेटी पीएल-2 का एसीएम कमांडर राजेश है।

इस सफलता पर बालाघाट जोन के पुलिस महानिरीक्षक संजय सिंह ने हॉकफोर्स के जवानों की पीठ थपथपाई है। बालाघाट पुलिस कंट्रोल रूम में इस संबंध में घटनाक्रम को लेकर विस्तृत जानकारी देते हुए आईजी संजय सिंह ने बताया कि यह कार्रवाई बालाघाट और मंडला हॉकफोर्स की सयुक्त टीम ने की ह। नक्सलियों से एके 47 और 315 बोर की रायफल और साहित्य व पर्चे बरामद किए गए हैं।

उल्लेखनीय हैं कि साल भर के भीतर बालाघाट में यह दूसरा एनकाउंटर है। बालाघाट पुलिस ने इसके पहले बहेला थाना क्षेत्र के पांढरीपाठ के जंगल में 3 नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया था। अब 2 नक्सलियों को मार गिराया है। इस तरह से साल भर में 5 नक्सलियों को ढेर किया गया है। इस मामले में भी आईजी ने बालाघाट पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ सहित पूरे बल की सराहना की है। इस घटनाक्रम के बाद इस समय जंगल में सर्चिंग भी बढ़ा दी गई है। 300 से अधिक जवानों को जंगल में उतारा गया है। जिसमें बालाघाट, मंडला और सूकमा के बल का सहयोग लिया जा रहा है।