कवर्धा हादसे में 18 लोगों की मौत : सीएम साय ने जताया शोक, घायलों के बेहतर इलाज के दिए निर्देश, डिप्टी CM साव-शर्मा समेत PCC चीफ बैज ने भी जताई संवेदना

Share this

रायपुर. कवर्धा सड़क हादसे में मौतों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है. हादसे में ग्रामीणों की मौत पर सीएम विष्णुदेव साय, डिप्टी सीएम विजय शर्मा, अरुण साव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने शोक जताया है. साथ ही घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है.

सीएम साय ने ट्वीट कर कहा, कबीरधाम जिले के कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपानी गांव के पास पिकअप पलटने से ग्रामीणों के निधन एवं घायल होने का दुःखद समाचार प्राप्त हो रहा है. घायलों के बेहतर इलाज के आवश्यक निर्देश ज़िला प्रशासन को दिए गए हैं. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और उनके परिवार के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.

कवर्धा में हुए सड़क हादसे पर पूर्व सीएम और विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर रमन सिंह ने दुख व्यक्त किया है. उन्होंने X पर पोस्ट कर लिखा – कुकदूर थाना, कवर्धा के बाहपाली में तेंदूपत्ता तोड़ने जंगल गए लोगों की पिकअप गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ. इस दुर्घटना में दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति और घायल मजदूरों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं. इस हादसे में दिवंगत हुए लोगों के परिजनों को प्रभु श्री राम धैर्य और संबल प्रदान करें.

विजय शर्मा ने ट्वीट कर कहा, कवर्धा में मजदूरों से भरी पिकअप वाहन पलटने से 17 लोगों की मौत की खबर अत्यंत पीड़ादायक है. मेरी शोक-संवेदनाएं उन सभी परिवारों के साथ है, जिन्होंने इस दुर्घटना में अपनों को खोया है. इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. शर्मा ने कहा, राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों और उनके परिजनों की हरसंभव सहायता में जुटा है.

कवर्धा हादसे पर डिप्टी CM अरुण साव ने ट्वीट कर कहा, कवर्धा जिले से अत्यंत पीड़ादायक दुर्घटना की जानकारी मिली है. कवर्धा जिले के कुकदूर थाना क्षेत्र में पिकअप वाहन पलटने से 15 लोगों के मृत होने की सूचना प्राप्त हुई है. सभी तेंदूपत्‍ता तोड़कर जंगल से घर वापस लौट रहे थे. दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.

मृतकों के परिजनों को बिना देर किए मुआवजा दे सरकार : बैज
कवर्धा हादसे में मजदूरों की मौत पर पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज ने सभी मृतकों को श्रद्धांजलि दी और मुआवजे की मांग की. उन्होंने ट्वीट कर कहा, पंडरिया में तेंदूपत्ता तोड़कर वापस आ रहे 15 मजदूरों की सड़क हादसे में दुःखद मौत की खबर विचलित करने वाली है. सभी मृतकों को विनम्र श्रद्धांजली. ऐसी सूचना है कि इस हादसे में कुछ मजदूर घायल भी हुए हैं.
मैं प्रशासन से आग्रह करता हूं कि घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था की जाए. मृतकों के परिजनों को बिना देर किए सरकार मुआवजा दे.