बड़ी खबर

PWD विभाग के भ्रष्ट अधिकारियों और ठेकेदार के द्वारा किया जा रहा गुणवत्ताहीन तरीके से सड़क मरम्मत का कार्य, सड़क पर गिरकर राहगीर हो रहे लहूलुहान

Share this

नुकंत साहू बलौदाबाजार/ बलौदाबाजार – भाटापारा जिले के कसडोल से सिरपुर मार्ग कई वर्षों से जर्जर हो गया है, सड़को में बड़े बड़े गड्ढे हो चुके हैं, अब जर्जर सड़क का पेचिंग कार्य लोक निर्माण विभाग द्वारा कराया जा रहा है। जिस ठेकेदार को सड़क पेचिंग का कार्य दिया गया है ओ पूरी तरह से गुणवत्ताहीन तरीके से पेचिंग का कार्य कर रहा है। ठेकेदार द्वारा डामर कम जला ऑयल ज्यादा डालकर सड़क को पेचिंग कर रहे हैं। बिना डामर का सड़क एक दो दिन में फिर से उखड़ रहा है जिसकी वजह से सड़क पर हादसों का सिलसिला बढ़ रहा है। रोजाना कोई न कोई राहगीर गिट्टी से फिसल कर गिर रहा है और लहूलुहान हो रहा है ।

आपको बताते चले कि सड़क पेचिंग कार्य के दौरान निरीक्षण करने वाला कोई अधिकारी फील्ड में नहीं रहते है। भला क्यों रहेंगे जब ठेकेदार और एसडीओ के मिलीभगत से ही गुणवत्ताहीन तरीके से पेचिंग का कार्य हो रहा है। लोकनिर्माण विभाग की अगर हम बात करे तो भ्रष्टाचार के मामलों में अन्य विभाग से दो कदम आगे है। विभाग द्वारा नए सड़क बनाते वक्त भी गुणवत्ताहीन तरीके से निर्माण कराया जाता है वही अब कसडोल सिरपुर मार्ग की कई सालों बाद मरम्मत का कार्य किया जा रहा है तो उसमें भी अधिकारी कमीशनखोरी के चलते गुणवत्ताहीन तरीके से मरम्मत करा रहे है। इस सड़क पर रोजाना सैकड़ो लोग आवाजाही करते हैं जिनको सड़क में गिरने की चिंता रहता है। कलेक्टर से लेकर सभी अधिकारी रोजाना इस सड़क से होकर गुजरते हैं आने वाले समय मे बल्दाकछार गांव में मुख्यमंत्री भेंट मुलाकात का कार्यक्रम होना है जगह के निरीक्षण करने अधिकारी आते हैं अगर वे अधिकारी इस सड़क का भी निरीक्षण कर लेते तो ठेकेदार सड़क मरम्मत कार्य को सही तरीके से करता। अब बड़े अधिकारियों को गड्ढो का पता कैसे लगेगा जब वे अपनी मंहगी गाड़ियों में आते जाते है, गड्ढो का पता तो आम जनता को पता चलता है। आम जनता ही हैं जिन्हें समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं।

वही इस मामले में जिले के कलेक्टर ने कहा कि मेरे द्वारा पूरे कसडोल क्षेत्र का भ्रमण किया गया और उसमें देखा गया की कसडोल सिरपुर मार्ग रिपेयर का काम हो रहा आधा अधूरा है जिसकी वजह से दुर्घटनाओं का सम्भावना बनी हुई हैं तो वहां एसडीओ पीडब्ल्यूडी और ई पीडब्ल्यूडी को निर्देश जारी किया है उनके द्वारा जल्द बीटी का काम कराया जाएगा । अगर समय सीमा में काम नही होता तो नियमानुसार कार्यवाही किया जावेगा। देखिए वीडियो PWD के भ्रष्ट अधिकारियों को लेकर जिले के कलेक्टर ने क्या कहा….