देशबड़ी खबरराज्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कॉल आने की अफवाह जो लोग…ऐसा क्या हुआ जिस पर बोले MLA

Share this

जयपुर: राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन बनेगा? विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के 5 दिन बाद भी यह सवाल कायम है। वसुंधरा राजे से लेकर बाबा बालकनाथ तक करीब आधा दर्जन दिग्गजों के नामों पर अटकलें चल रही हैं। इस बीच भाजपा के एक विधायक ने कहा है कि उनको लेकर भी अफवाह फैलाई जा रही है कि पीएम मोदी का उन्हें फोन आया है। विधायक ने इसका खंडन करते हुए निंदा की है।दरअसल, भाजपा के विधायक पब्बा राम बिश्नोई ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट लिखकर इस अफवाह का खंडन किया। उन्होंने शुक्रवार सुबह ट्विटर पर लिखा, ‘ कल शाम से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के फोन आने की अफवाह जो लोग सोशल मीडिया पर फैला रहे हैं।

ऐसी निराधार खबरों का मैं पूर्ण रूप से खंडन करता हूं। बिना तथ्यों के आधार पर खबरों को फैलाना दुर्भाग्यपूर्ण है। इसकी मैं घोर निंदा करता हूं।’पब्बा राम बिश्नोई ने फलोदी विधानसभा सीट से जीत हासिल की है। उन्होंने कांग्रेस के प्रकाश चंद्र को 10784 वोट से हराया। 72 वर्षीय पब्बा राम बिश्नोई फलोदी से तीसरी बार के विधायक हैं। वह भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में शामिल हैं। 199 सीटों पर हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 115 सीटों पर जीत हासिल की है। कांग्रेस को 69 सीटों से संतोष करना पड़ा है।

राजस्थान विधानसभा में कुल 200 सीटें हैं। एक सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के निधन की वजह से चुनाव नहीं हो पाया था।भाजपा ने राजस्थान में विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए पर्यवेक्षकों के नामों की घोषणा कर दी है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय और पार्टी महासचिव विनोद तावड़े को राजस्थान का पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। बताया जा रहा है कि शनिवार को जयपुर में भाजपा विधायक दल की बैठक हो सकती है, जिसके बाद राजस्थान के नए मुख्यमंत्री का नाम सामने आ सकता है।