छत्तीसगढ़

ईडी की कार्रवाई पर कांग्रेस नेताओ ने कहा छत्तीसगढ़ में ‘ऑपरेशन कमल’ चल रहा है

Share this

रायपुर – इनमें कांग्रेस नेताओं ने ईडी पर आरोप लगाया है कि छत्तीसगढ़ में ‘ऑपरेशन कमल’ चल रहा है। राज्य खनिज निगम के चेयरमैन गिरीश देवांगन, रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर, सन्निर्माण कर्मकार मंडल के अध्यक्ष सन्नी अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसी दौरान व्यवसायी अचल भाटिया भी मौजूद रहे हैं। सभी नेताओं ने बारी बारी से ईडी पर आरोप लगाए हैं।

वहीं कांग्रेस इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को भी कार्रवाई के खिलाफ शिकायत करेगी।गिरीश देवांगन बोले-कोयले से मेरा लेना देना नहींराज्य खनिज निगम के चेयरमैन गिरीश देवांगन ने कहा है कि सेवा भाव से राजनीति करता हूं, मेरा कोयले से कोई लेना देना नहीं है न ही मेरे परिवार से कोई था जो कोयले के व्यापार में शामिल है। मैं चेयरमैन जरूर हूं.. ईडी ने पता नहीं क्यों हमारे यहां कार्रवाई की है।

बीजेपी सरकार के खिलाफ भूपेश बघेल ने लड़ाई लड़ी है। कांग्रेस महाधिवेशन होने वाला था, मेरी उसमें प्रमुख भूमिका थी उसे विफल करने के लिए मेरे यहां छापेमारी की गई। मेरे यहां मारा गया छापा राजनीतिक था। हमने हमेशा जांच का स्वागत किया है, जहां जरुरत होगी हम खड़े हैं सहयोग करेंगे। लेकिन ईडी ने आज तक यह नहीं बता पाई कि अब तक की जांच में उन्होने क्या जब्त किया है। भय का वातावरण बनाने का प्रयास बीजेपी कर रही है। सीएम भी कहते है कि अच्छा काम करने वालों को समस्या झेलना पड़ता है।

कार्रवाई के बाद ईडी के अधिकारी बोलते हैं कि गलत जानकारी मिली थी एजाज ढेबर बोले- ऑपरेशन कमल चल रहा है

एजाज ढेबर का कहना है कि यह आपरेशन कमल चल रहा है। द्वेषपूर्ण भाव से ईडी कार्रवाई कर रही है। जो लोग अधिवेशन में प्रमुख थे उनको उठा लिया जाता है। मेरे यहां छापा पड़ा है मैंने पूछा बताइए क्यों आए हैं.. क्या कारण है.. उन्होंने कहा हमारे पास सर्च वारंट है वो लोग 15 घंटे बैठे रहे। वहीं मेरे भाई के घर में घुस गए सब तितर बितर कर दिया। ये लोग बीजेपी से ही बुलवा लें कि अब तक किन नेताओं के यहां से क्या-क्या जब्त किया गया है। पब्लिक तक गलत मैसेज दे रहे कि इतना मिला उतना मिला। बीजेपी में प्रवेश के लिए बनाया दवाब- सन्नी अग्रवालसन्निर्माण कर्मकार मंडल के अध्यक्ष सन्नी अग्रवाल ने ईडी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सन्नी अग्रवाल ने कहा है कि ईडी के अधिकारियों ने बीजेपी में प्रवेश करने का दबाव बनाया है। बीजेपी प्रवेश करने का लालच दिया है। सन्नी अग्रवाल ने बताया कि अधिकारियों ने कहा सारी परेशानियों से दूर होना है। तो आज पार्टी छोड़कर चले जाओ। सभी अग्रवाल बीजेपी में होते हैं तो फिर तूम कांग्रेसियों के साथ क्यों हो?व्यवसायी अचल भाटिया ने भी ईडी को घेरारायपुर के व्यवसायी अचल भाटिया भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए उन्होने कहा कि 31 मार्च को मेरे यहां छापा पड़ा.. मैं ट्रांसपोर्ट का काम करता हूं। सर्च वारंट में लिखा था कि वो कुछ भी शील कर सकते हैं। मेरे घर के हर कमरे में घुसे थे। एक साल का बच्चा था जिसकी तबीयत खराब थी उसको अस्पताल ले जाना था, उन्होंने बोला दूसरे के साथ भेज दो। मेरे शादी के बाद के पैसे जो लिफाफे में बंद थे। मेरे घर से जो पैसा मिला है वो आठ साल पहले जो मेरी शादी हुई थी उसमें लिफाफा में रखा पैसा था, और मेरे बच्चों के जन्मदिन पर लिफाफा मिला था, उसमें रखा पैसा ईडी वाले जोड़कर लेगए। जबरदस्ती मोबाइल को जब्त किया।