देशबड़ी खबर

मेटा इंडिया के हेड अजीत मोहन ने दिया इस्तीफा, Snapchat से मिलाया हाथ

Share this

new delhi 4 नवंबर 2022: Facebook की पेरेंट कंपनी मेटा इंडिया के भारत प्रमुख अजीत मोहन ने आज 3 नवंबर को इस्तीफा दे दिया हैं। अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म स्नैपचैट (Snapchat) से जुड़ने जा रहे हैं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) की पेरेंट कंपनी मेटा इंडिया (Meta India) के भारत प्रमुख अजीत मोहन (Meta India Head Ajit Mohan) ने आज गुरुवार को इस्तीफा दे दिया हैं। इस बारे में मेटा प्लेटफॉर्म्स ने घोषणा करते हुए कहा कि अजीत मोहन ने आज अपने पद से अचानक इस्तीफा दे दिया। Meta India के डायरेक्टर और साझेदारी के प्रमुख मनीष चोपड़ा (Manish Chopra, Director and Head of Meta India) उनके जगह पर कंपनी का अंतरिम कार्यभार संभालने जा रहे हैं।

Snapchat में निभाएंगे भूमिका

आपको बता दें कि अजीत मोहन अपना इस्तीफा देने के बाद किसी अन्य जगह ज्वाइन करने जा रहे हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अजीत मोहन फेसबुक इंडिया के प्रतिद्वंद्वी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म स्नैपचैट (Social Media Plateform Snapchat) से जुड़ने जा रहे हैं। मोहन एशिया-प्रशांत के प्रमुख के रूप में काम करेंगे।

मेटा ने क्या कहा

मेटा में ग्लोबल बिजनेस ग्रुप के उपाध्यक्ष (Vice President) निकोला मेंडलसन (Nicola Mendelsohn) का कहना हैं कि अजीत मोहन ने अपने कार्यकाल के दौरान अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि पिछले 4 साल के अपने कार्यकाल के दौरान अजीत मोहन ने कंपनी के भारत में संचालन और आकार को बढ़ाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि हम भारत के लिए प्रतिबद्ध हैं और हमारे पास सभी कामों को आगे बढ़ाने के लिए मजबूत नेतृत्व और टीम है।

Facebook India से कब जुड़े

आपको बता दें कि अजीत मोहन जनवरी माह 2019 में प्रबंध निदेशक के रूप में फेसबुक इंडिया में शामिल हुए थे। उन्होंने उमंग बेदी की जगह ली थी, जिन्होंने अक्टूबर 2017 में पद छोड़ दिया था। कंपनी ने यहां काम करते हुए व्हाट्सएप (whatsapp) और इंस्टाग्राम (instagram) ने भारत में 200 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता शामिल किया था। मेटा से पहले मोहन ने 4 साल तक स्टार इंडिया की वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा हॉटस्टार (Hotstar) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में कार्य कर चुके हैं।