वोट डालते हुए रील बनाना महंगा पड़ा, इन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ

Share this

MP Assembly Election 2023 के लिए मतदान संपन्न हो चुका है, जहां मतदान करते हुए रील बनाने वालों पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। मध्य प्रदेश के राजगढ़ ब्यावर में मतदान के दौरान सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने वालों पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज किया है।पुलिस ने ऐसे लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है, जिन लोगों ने ना सिर्फ वोट देते समय फोटो खींचा, बल्कि EVM के साथ रील और वीडियो बनाकर उसे वायरल किया है। वहीं अब ऐसा लोगों के खिलाफ पुलिस में कार्रवाई करते हुए FIR दर्ज कर दी है, जहां अब जल्द ही इन लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा।

कुछ ऐसा है मामला
मध्य प्रदेश लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा-128 के तहत पुलिस ने उन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिन लोगों ने मतदान करते वक्त मोबाइल का दुरुपयोग करते हुए मतदान की फोटो और रियल बना लिए। राजगढ़ जिले में पुलिस ने अब तक दो मामले दर्ज किए हैं, जहां पुलिस अन्य मामलों की तलाश कर रही है। वहीं पुलिस मतदान के दौरान गोपनीयता भंग करने वाले लोगों के खिलाफ सख्ती दिखाई भी नजर आ रही है। इधर, पुलिस अलग-अलग शिकायत के आधार पर कार्रवाई कर रही है, तो वहीं सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो की जांच भी की जा रही है। वहीं अब संभावना है कि, राजगढ़ के अलावा प्रदेश के अलग-अलग जिलों में इस तरह की कार्रवाई होगी।

शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हुआ
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न हो चुका है, जहां अब प्रत्याशियों का भाग्य मत पेटियों में कैद हो चुका है। वहीं अब अलग-अलग आकलन और आंकड़ों ने सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है, जिसमें पिछले कई विधानसभाओं के आंकड़ों के आधार पर किसकी सरकार बनने जा रही है, इस लेकर चर्चाएं तेज हैं। मध्य प्रदेश में छिटपुट घटनाओं के बीच 17 नवंबर को सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हुआ, जहां आगामी 3 दिसंबर को मतगणना होनी है।

Related Posts