छत्तीसगढ़

‘दिल्ली सरकार की नई शराब नीति से 2500 करोड़ का नुकसान’, RTI से BJP नेता पूनावाला का दावा

Share this






भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने एक आरटीआई आवेदन का हवाला देते हुए आरोप लगाया है कि दिल्ली की नई शराब नीति से सरकारी खजाने को 2500 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

शहजाद पूनावाला ने आप पर आरोप लगाते हुए कहा है कि दिल्ली में वापस ले ली गई आबकारी नीति से सरकार के राजस्व को 2500 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि नई शराब नीति में भ्रष्टाचार हुआ है. इस शराब नीति में हुए भ्रष्टाचार के पैसों से पंजाब और गोवा में आम आदमी पार्टी ने चुनाव लड़ा है.

पूनावाला ने कहा कि नई शराब नीति के तहत दिल्ली सरकार ने 17 नवंबर 2021 से 31 अगस्त 2022 तक कुल 5036 करोड़ रुपए कमाए. यानी प्रतिदिन 17.5 करोड़ कमाए. जबकि पुरानी शराब नीति के हिसाब से सितंबर 2022 में कुल 768 करोड़ रुपए कमाए यानी प्रतिदिन 25.6 करोड़ रुपए कमाए. इस तरह से हर दिन कम से कम 8 करोड़ रुपए के राजस्व का नुकसान हुआ है.

शराब माफियाओं के साथ मिलकर घोटाला किया

पूनावाला ने कहा 8 करोड़ रुपये प्रतिदिन के हिसाब से 288 दिन में लगभग 2,300 करोड़ का नुकसान हुआ है. यह दिल्ली के टैक्सपेयर्स को हुआ कम से कम नुकसान है. यह भी बताना जरूरी है कि आप नेताओं ने शराब माफियाओं के साथ मिलकर घोटाला किया है जिसका खुलासा स्टिंग ऑपरेशन में हुआ है. इन लोगों ने खूब कमीशन कमाया है.