छत्तीसगढ़

भाटापारा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म में सुरक्षित व सुगम आवागमन के लिये लिफ्ट की सुविधा

Share this

रायपुर – रेलवे प्रशासन द्वारा लगातार स्टेशनों एवं गाडियों में यात्री सुविधाओं का विकास एवं उपलब्ध सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है । इसी संदर्भ में भाटापारा स्टेशन में 02 लिफ्ट की सुविधा उपलब्ध कराई गई है ।

भाटापारा स्टेशन में नवनिर्मित लिफ्ट की सुविधा का लोकार्पण आज दिनांक 19 नवम्बर 2022 को माननीय सांसद (लोकसभा रायपुर)  सुनील कुमार सोनी के द्वारा किया गया । भाटापारा स्टेशन में आयोजित लोकार्पण समारोह में सम्माननीय अतिथि के रूप में माननीय विधायक , शिवरतन शर्मा की गरिमामय उपस्थिति रही । भाटापारा स्टेशन में आयोजित लोकार्पण समारोह में जनप्रतिनिधियों के अलावा रायपुर रेल मंडल के  मंडल रेल प्रबंधक  संजीव कुमार, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक डॉ. विपिन वैष्णव एवं मंडल के अधिकारीगण , कर्मचारीगण तथा क्षेत्र के नागरिक गण उपस्थित रहे ।   
   
सर्वप्रथम अतिथियों का स्वागत मंडल रेल प्रबंधक  संजीव कुमार ने किया ।  कार्यक्रम को संबोधित करते हुये माननीय सांसद, सुनील कुमार सोनी  ने कहा कि यह गरिमामय समारोह इस क्षेत्रवासियों के लिए ऐतिहासिक व सुखद पल है । इस सुविधा की उपलब्धता के लिए क्षेत्रवासियों को बधाई दी । साथ ही उन्होने कहा कि इसकी उपलब्धता से यात्रियों को प्लेटफार्म में सुरक्षित एवं आरामदायक आवागमन की सुविधा मिलेगी । वरिष्ठ नागरिकों, गर्भवती महिलाओं, दिव्यांगों हेतु लिफ्ट का होना अतिअवाश्यक बताया । रेलवे द्वारा अधिसंरचना विकास के कार्य, यात्री सुविधा विकास, सुरक्षा तथा संरक्षा विकास के कार्य, स्वच्छता के कार्य व्यापक स्तर पर किया जा रहा है । 

भाटापारा स्टेशन के कार्यक्रम को माननीय विधायक श्री शिवरतन शर्मा ने संबोधित करते हुये कहा कि इस सुविधा कि उपलब्धता से यहाँ के यात्रियों को प्लेटफार्म में एक प्लेटफार्म से दुसरे प्लेटफार्म आने –जाने में आरामदायक आवागमन की सुविधा मिलेगी, साथ ही इस क्षेत्र के लोगों के लिए बड़ी सौगात हैं । इसके लिए रेलवे प्रशासन कि तारीफ की एवं रेलवे प्रशासन का धन्यवाद ज्ञापित किया । कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक डॉ. विपिन वैष्णव ने दिया