ज्योतिषि

Horoscope Today 27 October 2022:आपकी राशि क्या कहती है? जानें आज का राशिफल

Share this

Horoscope Today 27 October 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार 27 अक्टूबर को आज दोपहर 12:45 तक द्वितीया तिथि फिर तृतीया तिथि रहेगी. आज दोपहर 12:10 तक विशाखा नक्षत्र फिर अनुराधा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले योग हैं-

वाशि योग
आनन्दादि योग
सुनफा योग
आयुष्मान योग
सौभाग्य योग
बुधादित्य योग
लक्ष्मीनारायण योग
सर्वार्थसिद्धि योग

यदि आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग व मालव्य योग का लाभ मिलेगा.
चन्द्रमा का गोचर वृश्चिक राशि में हो रहा है. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय-

सुबह 07:00 से 08:00 बजे तक.
शुभ का चौघड़िया एंव शाम 05:00 से 06:00 बजे तक.
दोपहर 01:30 से 03:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-


मेष राशि- चन्द्रमा 8वें घर में रहेंगे, जिससे यात्रा के समय हो सकती है समस्या. साझेदारी में यदि आप बिजनेस कर रहे हैं तो वर्तमान समय में नकारात्मक परिस्थितियों में परेशान होने की बजाय हल ढूंढना जरूरी है. किसी मित्र की गलत सलाह आपको भ्रमित कर सकती है. कार्यस्थल पर विरोधी हावी होने से दिन आपके लिए ठीक नहीं रहेगा. आपको शांति धारण करनी होगी. शांति की शुरुआत मुस्कुराहट से होती है. परिवार में अपने संबंधों को मजबूत करने में लगे रहेंगे, यही सही भी है. जीवन में आपका साथ देने वाले लोग अतिमहत्वपूर्ण होते हैं. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को परीक्षा को लेकर सजग हो जाना चाहिए. अन्यथा परिणाम विपरित प्राप्त होगा. इसलिए आप ज्यादा से ज्यादा बार-बार रिवीजन करें जिससे परिणाम आपके पक्ष में आ सके.

वृषभ राशि- चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे, जिससे बिजनेस उत्पाद से लाभ होगा. बुधादित्य और लक्ष्मीनारायण योग के बनने से मीटिंग में खास लोगों के बीच किसी गंभीर विषय को लेकर चर्चा होगी, जो कि सकारात्मक रहेगी. इससे आपका आत्मविश्वास भी मजबूत होगा. आपकी मेहनत का फल आपको प्रमोशन या वेतन वृद्धि के रूप में मिलेगा. कार्यस्थल पर किसी समस्या का हल मिल जाने से तनाव कम होगा. अपने जीवन को बदलने के लिए अपना दृष्टिकोण बदलें, सुरक्षित और जिम्मेदार आर्थिक विकल्प खोजें. पारिवारिक जिम्मेदारियां आपके ऊपर आ सकती हैं, जिन्हें आप कुशलता पूर्ण तरीके से पूरा करने में भी सक्षम रहेंगे. आप अपने घर-परिवार वालों के साथ खूबसूरत यादों को जिएंगे. “परिवार जहां जीवन शुरू होता है और प्यार कभी खत्म नहीं होता. खिलाड़ी ट्रेक पर गजब की फुर्ती दिखाएंगे.

मिथुन राशि- चन्द्रमा 6वें हाउस में रहेंगे, जिससे मानसिक तनाव होगा. अत्यधिक व्यस्तता के बावजूद कुछ समय परिवार के साथ मनोरंजन और हास-परिहास में भी जरूर व्यतीत करें. अपने विचारों को सुलझाने के लिए ध्यान, योग और प्राणायाम के लिए समय निकालें. जीवन में शिक्षा और अच्छा स्वास्थ्य व्यक्ति को सदैव ऊंचाइयों पर ले जाता है. व्यवसायिक कार्य को लेकर किसी के साथ भी बातचीत अथवा मीटिंग करते समय पहले उसके बारे में रूपरेखा बना लें. इससे आपको कोई भी निर्णय लेने में आसानी होगी, लेकिन ये समय सहज बने रहने का है. गुस्से से परिस्थितियां और अधिक बिगड़ सकती हैं. नौकरीपेशा लोग फाइनेंस से जुड़े मामलों को अधिक सावधानी से करें.परीक्षा देने वाले विद्यार्थी यात्रा के लिए तैयार रहें. सेहत को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता रहेगी.

कर्क राशि- चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे. जिससे विद्यार्थियों की पढाई में निखार आऐगा. मेडिकल व मैनेमेंट से जुड़े बिजनेस में अच्छी प्रगति होगी. बिजनेा करने वालों की इनकम तो अच्छी रहने से जरूरत की चीजों पर खर्चे भी ज्यादा होंगे. व्यापार में आपको अच्छा लाभ मिल सकता है. लाभ हाथ लगने से मन हर्षित होगा. वासी और सुनफा योग के बनने से कार्यस्थल पर किसी मीटिंग में आपको एक महत्वपूर्ण भूमिका निभानी पड़ेगी. अपने करियर में जो नकारात्मकता महसूस हो रही है, उसे दूर करने के लिए प्रयत्न शुरू करें. रिलेशनशिप से संबंधित बातों में स्थिरता प्राप्त करने के लिए आपको अपने अंदर की नकारात्मकता को दूर करने पर ध्यान देना है. घरेलु मोर्चे पर खर्चे ज्यादा हो सकते है. विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रूप से ही चलेगा. आपकी सेहत स्थिर रहेगी. घुटनों का दर्द तकलीफ दे सकता है.

सिंह राशि- चन्द्रमा चौथे घर में रहेगें जिससे भूमि-भवन के मामले सुलझेंगे. बिजनेस में दिन मध्यम से भी कम फलदायक रहेगा. दिन की शुरुआत में आप बेवजह की चिंताओं से परेशान रहेंगे. काम में रुकावट आने से मन दुःखी होगा. कभी-कभी मन में कुछ नकारात्मक विचार उठ सकते हैं. ऐसा लगेगा कि आपकी भावनाओं का कोई नाजायज फायदा उठा रहा है, लेकिन यहां सिर्फ आपका भ्रम ही है. अपने आत्मविश्वास और मनोबल को मजबूत बनाकर रखें. आपके परिवार वाले आपका साथ देंगे. खर्चों में तेजी बनी रहेगी. विद्यार्थियों के लिए आज का दिन कठिनाइयों से भरा रहेगा. कठिनाइयों से बाहर निकलने के लिए, आम तौर पर हमें उसमें से गुजर कर जाना चाहिए. इससे आपका स्वास्थ्य भी गिरेगा और आप खुद को अशक्त महसूस करेंगे.

कन्या राशि- चन्द्रमा तीसरे हाउस में विराजमान है. जिससे छोटे भाई से खुशखबरी मिल सकती है. कार्यस्थल पर अपनी क्षमताओं को आप पहचानते हैं, आपके अंदर इच्छा-शक्ति की कमी नहीं है. हर काम को जल्दी जल्दी निपटाएंगे, जिससे आपके पास काफी समय होगा और उस समय को कहां लगाना है, यह आपको निश्चित करना होगा. व्यस्ततम दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौज-मस्ती के लिए भी परिवार के साथ व्यतीत होगा. बच्चों की भी परेशानियों को समझने और सुलझाने का प्रयास करें. घर से दूर रह रहे विद्यार्थियों को आपको अपने परिजनों के साथ समय बिताने का समय मिलेगा. किसी निकट संबंधी के स्वास्थ्य सुधार संबंधी शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. बुधादित्य और सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से व्यापार में अच्छा-खासा मुनाफा हाथ लगेगा. अपने सिंचित धन को सही तरीके से निवेश करने का प्लान बनाएंगे.

तुला राशि- चन्द्रमा दूसरे भाव में गोचर कर रहा है. जिससे पैतृक सम्पति के मामले सुलझ सकते हैं. वासी योग के बनने से जीवनसाथी और पारिवारिक सदस्यों के आपसी संबंधों में भी नजदीकियां आएंगी. प्रेमी-प्रेमिका को एक-दूसरे की भावनाओं का ध्यान रखना जरूरी है. पब्लिक डिलिंग और मीडिया से संबंधित लोग अपने व्यवसाय पर अधिक ध्यान दें. इस समय आपका पुरा ध्यान आपके बिजनेस पर रहेगा. आप अपने तेज दिमाग और चतुराई का इस्तेमाल करते हुए बिजनेस में अच्छा खासा मुनाफा प्राप्त करेंगे. नौकरी में अपना काम बेहतर तरीके से पूरा करने से अधिकारियों द्वारा प्रोत्साहन मिलेगा.कार्यस्थल पर किसी सहकर्मी से हुए मनमुटाव को दूर करते हुए सुलह हो सकती है. विद्यार्थियों पर ग्रहों की कृपा रहेगी. पैरों में दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे.

वृश्चिक राशि- चन्द्रमा आपकी राशि में रहेगे जिससे बढेगा आत्म-विश्वास. बिजनेस में हर एक काम को पूरा करने के लिए अपेक्षा से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. काम की जगह उच्च पद प्राप्त करने के लिए खुद को साबित करने की आवश्यकता होगी. कार्यस्थल पर अपने बॉस और सहकर्मियों के साथ किसी तरह का संवादहीनता न रखें या फिर किसी तरह की गलतफहमी में न रहें. गलतियां सुधारी जा सकती है, गलतफहमियां भी सुधारी जा सकती है, मगर गलत सोच कभी नहीं सुधारी जा सकती है. गृहस्थ जीवन में शांति बनी रहेगी. आप अपने काम और परिवार के बीच अच्छा तालमेल बिठाएंगे, मेहनत करेंगे और मेहनत का फल भी प्राप्त करेंगे. अगर आप उस इंसान की तलाश कर रहे हैं जो आपकी जिंदगी में बदलाव ला सकता हैं, तो वो कोई और आप स्वयं ही है. शारीरिक दर्द से परेशान रहेंगे.

धनु राशि- चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे, जिससे नए सम्पर्क से हानि होगी. बिजनेस में दिखावे की वजह से व्यर्थ की फिजूलखर्ची न करें. इसकी वजह से आपका बजट भी बिगड़ सकता है. आपके स्वभाव में इगो और जल्दबाजी जैसी स्थिति रहेगी. जिसकी वजह से किसी के साथ मनमुटाव भी संभव है. घाटा हाथ लगेगा. आप कुछ विचलित हो सकते है. कार्यस्थल पर चली आ रही समस्यां के चलते आप कुछ तनाव में रहेंगे. अपने आपको जितना हो सके व्यस्त रखे इससे आप तनाव के शिकार कभी नहीं होंगे. परिवार का माहौल आपको सोचने पर मजबूर कर देगा. जीवनसाथी के साथ बहस हो सकती है. विद्यार्थी अपने क्षेत्र में चाह कर भी कुछ खास नहीं कर पाएंगे. आपको अपने प्रयास जारी रखने चाहिए. आंखों में जलन की समस्यां से परेशान रहेंगे.

मकर राशि- चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे, जिससे इनकम में वृद्धि होगी. विद्यार्थी के अपने क्षेत्र में किए गए प्रयासों से हारी बाजी को जीतने में कामयाब रहेंगे. युवा वर्ग का अपनी पढ़ाई और करियर के लिए ध्यान केंद्रित रखें. व्यापार में दिन काफी फायदेमंद रहेगा. ग्रहों की स्थिति आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगी. कार्यस्थल पर आप काफी आत्मविश्वास से भरपूर होकर काम करेंगे लेकिन दोपहर बाद कामों में कुछ दिक्कतें आएंगी. बुधादित्य योग के बनने से कार्यस्थल पर काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे. अधिकतर समय धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में व्यतीत होगा. घर की जरूरतों को पूरा करने में भी आपका प्रयास रहेगा. किसी नजदीकी मित्र से मुलाकात खुशी देगी. आपकी सेहत में गिरावट आ सकती हैं.

कुंभ राशि- चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेगा, जिससे पिता के आदशों पर चलें. सेहत को लेकर थोड़ी सावधानी बरतें. हर मनुष्य अपने स्वास्थ्य का स्वयं ही लेखक होता है. व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य ही रहेंगी. किसी भी गतिविधि में ज्यादा निवेश न करें, क्योंकि कुछ अनावश्यक खर्चे सामने आने की स्थिति बन रही है. इस समय मार्केटिंग और ऑलाइन गतिविधियों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. नौकरी करने वालों के लिए दिन अच्छा है. आप अपनी अच्छाई का फायदा प्राप्त करेंगे और आपके रुके हुए काम बनेंगे. पति-पत्नी का एक-दूसरे के लिए सहयोगात्मक व्यवहार आपसी संबंधों को और अधिक मजबूत करेगा. पुरानी खुशनुमा यादें ताजा होंगी. विद्यार्थियों को अच्छे नतीजे मिलेंगे.

मीन राशि- चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा, जिससे धार्मिक कार्यो में मन लगेगा. कार्यस्थल पर आपकी सतर्कता के कारण चारों ओर कुछ अच्छे काम होते नजर आएंगे. जिसे देखकर अन्य सहकर्मियों का आत्मविश्वास जागृत होगा और वे प्रोत्साहित होंगे. व्यवसायिक मामलों में सारे निर्णय स्वयं ही लें. व्यवसाय संबंधी सरकारी मामलों में ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. साझेदारी में व्यापार से लाभ हो सकता है. दाम्पत्य जीवन में प्रेम और रोमांस का आनंद लेंगे. परिवार में बुजुर्गो के साथ आप अपने करियर को आगे बढ़ाने की दिशा में कुछ बातचीत करेंगे. विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा है. योग-प्राणायाम से सेहत में सुधार आएगा