ज्योतिषि

सरस्वती बीज मंत्र का जाप करे

Share this

विद्यार्थियों को परीक्षा में मनवांछित सफलता प्राप्त करने के लिए अपने अध्ययन कक्ष में माँ सरस्वती की फोटो पूर्व दिशा में लगानी चाहिए. और उसके साथ ही सरस्वती बीज मंत्र का जाप या उच्चारण चंदन या स्फटिक की माला से करना है, ऐसा करने से एकाग्रता में वृद्धि होती है और पढ़ने में मन लग्न शुरू हो जाता है | मंत्र इस प्रकार है – ऐं ।

दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 
कामकाज की तलाश कर रहे लोगों के लिए आज दिन कमजोर रहेगा। आप अपने खर्चों को लेकर परेशान रहेंगे, लेकिन  आप किसी भी काम में दिखावा ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है।  आपका बजट डगमगा सकता है।  नौकरी में कार्यरत लोगों को कोई और दूसरी नौकरी मिलने से वह उसे ज्वाइन कर सकते हैं। आपको कोई धन संबंधित समस्या यदि लंबे समय से परेशान कर रही थी, तो आज उसका समाधान होगा, लेकिन परिवार में  यदि कोई वाद-विवाद पनते, तो आपको उसमें बहुत ही सोच समझ कर बोलना होगा।

Bodybuilding Soy Flour Pancakes recipe. buy trenbolone acetate bodybuilding for the beginner: 4 perks of best prohormone stacks

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए धन-धान्य में वृद्धि लेकर आएगा। आप परिवार में वरिष्ठ सदस्यों का विश्वास जीतने में कामयाब रहेंगे और किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में आपको पूरी रुचि रखनी होगी। आर्थिक उपलब्धियों को बढ़ावा मिलने से आप अच्छा धन लाभ कमा सकते हैं। मामा पक्ष से भी आज आपको कोई लाभ की उम्मीद मिलती दिख रही है। कारोबार में आप अपनी योजनाओं की फिर से शुरुआत करेंगे। कुछ वाणिज्यिक गतिविधियों में आज सकारात्मकता बनी रहेगी। आप अपने रीति-रिवाजों पर पूरा छोड़ देंगे और संतान को भी उनके बारे में बताएंगे।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। उन्हें लाभ के कई अवसर मिलेंगे और पारिवारिक कार्यक्रमों पर पूरा बल देंगे। आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो सकते हैं। आप बिजनेस में किसी को पार्टनर बना सकते हैं, लेकिन आपको पहले उनकी पूरी जांच पड़ताल करनी होगी। विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के कारण परेशान रहेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं। आपको किसी परिजन की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 
आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए कुछ कमजोर रहने वाला है। अपने कामों पर पूरा ध्यान दे, नहीं तो समस्या हो सकती है। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपकी सुख और समृद्धि बढ़ने से आपको खुशी बनी रहेगी।  कार्यक्षेत्र में आप कुछ गलतियों को नजरअंदाज करेंगे और बड़प्पन दिखाते हुए उनका पूरा साथ देंगे। करियर के दिन दृष्टिकोण से आज दिन उत्तम रहने वाला है। धन को लेकर यदि कुछ समस्या चल रही है, तो वह भी सुधरेगी। आप जोखिम भरे कार्यों में हाथ ना डालें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन आपको अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों को समझना होगा और उन्हें समय रहते पूरा करना होगा, लेकिन आपको  यदि कोई निवेश संबंधी सूचना दे, तो आपको उससे पहले विचार विमर्श करना होगा, तभी आगे बढ़ना होगा, नहीं तो कोई आपके साथ धोखा कर सकता है । कामकाज की तलाश कर रहे लोगों को  कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है।  आज आपके अंदर प्रेम व स्नेह की भावना बनी रहेगी, जो लोग नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपको संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज का दिन आप को किसी जोखिम भरे काम में हाथ डालने से बचना होगा और आप अपने करीबियों से सतर्कता बनाए रखें। आप किसी काम में आप लापरवाही करने से बचे, नहीं तो समस्या हो सकती है। व्यवसाय कर रहे लोग किसी बड़े लाभ के चक्कर में छोटे की ओर ध्यान नहीं देंगे, जिसके लिए बाद में उन्हें पछतावा होगा। नौकरी में कार्यरत लोग लीडरशिप के जरिए अपना काम करेंगे। आप किसी नई भूमि व भवन की खरीदारी कर सकते हैं। आपके कुछ विपक्षी आपके ऊपर हावी होने की पूरी कोशिश करेंगे, जिनसे आपको बचना होगा।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा। आप अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें, नहीं तो समस्या हो सकती है।  यदि आप उत्साह से किसी काम को करेंगे, तो वह भी अवश्य पूरा होगा। आप एक लक्ष्य पर फोकस बनाए रखें, नहीं तो बाद में समस्या हो सकती है। आपको लेनदेन के मामले में सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो आपसे कोई गलत काम हो सकता है। कला व कौशल से आप एक अलग जगह बनाएंगे। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से चल रही अनबन से आज आपको बातचीत के जरिए समाप्त करना होगा।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप करियर को लेकर कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं। परिवार में किसी सदस्य को अच्छी नौकरी मिलने से खुशियां बनी रहेंगी। आप अपने करीबियों के साथ किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं। आप किसी काम को करने से पहले उसके नीति व नियमों को अवश्य पढ़े, नहीं तो बाद में आपसे धोखा हो सकता है। अपने रुके हुए कार्यों में तेजी लाएं, तभी वह समय से पूरे हो पाएंगे। यदि घर परिवार में कोई वाद विवाद चल रहा है, तो उसे घर से बाहर ना जाने दे।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है। किसी कानूनी मामले में जीत मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। यदि आपको  कोई सलाह दे, तो आपको उस सलाह पर बहुत ही सोच समझ कर चलना होगा। कुछ निजी मामलों में सूझबूझ दिखाएं, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको आज घर में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम के होने से प्रसन्नता बनी रहेगी। पारिवारिक संबंधों में सुधार आएगा और आप किसी महत्वपूर्ण काम के लिए अपने किसी मित्र से मदद मांग सकते हैं। नौकरी से संबंधित यदि आपको कुछ समस्या चल रही थी, तो उससे भी आपको छुटकारा मिलेगा।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा। आपकी अपने परिजनों से रिश्तो में मजबूती आएगी। यदि अभी कोई अनबन चल रही थी, तो वह भी समाप्त होगी। आपको छोटी दूरी की यात्रा पर जाने के अवसर मिल सकते हैं। आपको अपने भाई बंधुओं के साथ किसी जनसमर्थन के कार्य को करने का मौका मिलेगा। यदि आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त हो, तो आपको उसे गुप्त रखना होगा। आप सबको साथ लेकर चलने की पूरी कोशिश करेंगे। आपको किसी मित्र से कोई धन संबंधित सूचना प्राप्त हो सकती है।

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है। आप अपने घर की साज-सज्जा का पूरा ध्यान रखेंगे। आपके मान सम्मान में वृद्धि होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप अपने जीवन स्तर में भी सुधार लाएंगे। सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों की लोकप्रियता बढ़ेगी। आप अपनी वाणी से कार्यक्षेत्र में लोगों से आसानी से काम निकलवा पाएंगे। आपके घर परिवार में किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति का आगमन हो सकता है। आपको किसी नए निवेश को बहुत ही सोच विचार कर करना चाहिए। विद्यार्थी  अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज का दिन ऑनलाइन काम कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है, उन्हें कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है। आप अपने घर परिवार में सदस्यों की जिम्मेदारी बखूबी निभाएंगे और अपने कुछ रुके हुए कार्यों को गति देंगे। आप व्यवसाय में संयम बनाए रखें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आज कोई बड़ा लक्ष्य मिलने से आप उसे पकड़ कर रखेंगे और समय रहते सभी काम पूरा करेंगे। कुछ दीर्घकालीन योजनाओं से आप अच्छा लाभ कमा सकते हैं। आपकी अपने परिजनों से यदि संबंधों में कुछ दरार चल रही थी, तो वह भी अब बेहतर होगी। किसी संपत्ति के समझौते को आप बहुत ही देखभाल कर करें।