Horoscope Today 1 November 2022: नवंबर माह का पहला दिन मेष से मीन राशि तक के लोगों के लिए कैसा रहेगा? जानें आज का राशिफल

Share this





Aaj Ka Horoscope Today 1 November 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार 1 नवंबर 2022, मंगलवार को कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है. इस दिन श्रवण नक्षत्र रहेगा. आज चंद्रमा शनि की राशि मकर में गोचर कर रहा है. आइए जानते हैं, आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि
मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन खुशियों भरा रहेगा. आप अपने स्वास्थ्य में समस्याओं को लेकर परेशान थे, तो आपको उनसे राहत मिलती दिख रही है. आप संतान के लिए भविष्य के लिए भी कुछ धन संचय करने में कामयाब रहेंगे, लेकिन आपको अपने रुके हुए कार्यों के प्रति सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है.

वृषभ राशि
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन प्रभाव व प्रतप मे वृद्धि लेकर आएगा. आज आपको किसी नए काम की शुरुआत माता पिता के आशीर्वाद से करनी होगी. यदि आपने पहले किसी से कर्जा लिया था, तो आज वह आपसे वापस मांग सकता है. आपके व्यापार की कोई रुकी हुई डील फाइनल हो सकती है, लेकिन आप किसी सरकारी योजना में धन बहुत ही सोच विचार कर लगाए, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है.

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के ऊपर जिम्मेदारियों का बोझ सकता है और वह उनसे कुछ परेशान रहेंगे, जिसके कारण उनके व्यवहार में भी बदलाव आ सकता है. घर परिवार में भी लड़ाई झगड़े के स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं. आप आज किसी नये वाहन को खरीद कर ला सकते है. परिवार में किसी सदस्य की सेहत मे गिरावट आ सकती है.

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन लेनदेन के मामले में सावधानी बरतने के लिए रहेगा. आज आपकी मान व प्रतिष्ठा पढ़ने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. सामाजिक कार्यों से जोड़कर आज आप अच्छा नाम कमा सकते हैं, इसलिए अच्छे काम करें, जिससे आपका व आपके कुल का नाम रोशन होगा. विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं का समाधान मिलेगा.

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन अपनी आय को ध्यान में रखकर व्यय करने के लिए रहेगा. आज आपको कोई काम किसी के कहने में आकर नहीं करना है. यदि आप अपनी शान शौकत की वस्तुओं पर धन व्यय न करे, नही तो बाद में आपको धन के संकट से जूझना पड़ सकता है. आपसे यदि पहले किसी से धन उधार उधार लिया था, तो वह आपको वापस दे सकता है.

कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन कैरियर के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है. आज आप अपने किसी पुराने मित्र की मदद से कोई लेनदेन से संबंधित मामला सुलझा सकते हैं. विद्यार्थियों की कुछ अन्य विषयों के प्रति रुचि जागेगी और वह उनकी ओर अग्रसर होंगे. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम के आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा.

तुला राशि
तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा, क्योंकि जो जातक नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, लेकिन आपने यदि किसी बाहरी व्यक्ति के सलाह मशवरे से कोई काम किया, तो वह आपके लिए नुकसानदायक रहेगा. आज आपको अपने कामों का ध्यान लगाना होगा, लेकिन आप अपने से ज्यादा दूसरों के कामों पर ध्यान लगाएंगे, तो आपके लिए नुकसानदायक रहेगा.

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन प्रसंन्ता दिलाने वाला रहेगा. आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते है, लेकिन किसी भी काम को छोटा या बड़ा सोचकर नहीं करना है. संतान से आज आपकी किसी बात पर झड़प हो सकती है, लेकिन आपको उनकी बात सुननी व समझनी होगी, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं. ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आज आपसे मेल मिलाप करने आ सकता है.

धनु राशि
धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. विद्यार्थियों को आज परीक्षा में मेहनत के अनुसार फल मिलने से वह प्रसन्न रहेंगे, लेकिन यदि आपने पहले किसी से धन उधार लिया था, तो वह आज आपसे वापस मांगने आ सकते है. आपका कोई पहले लिया गया निर्णय आज आपको समस्या दे सकता है, इसलिए सावधान रहे. प्रेम जीवन जी रहे लोग आज साथी की बातों में आकर कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं.

मकर राशि
मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है. आज यदि आप किसी पारिवारिक कलह को लेकर तनावमय चल रहे हैं, तो उनसे आपको छुटकारा मिलेगा. आप अपने कुछ खर्चो को लेकर तो परेशान रहेंगे, लेकिन कुछ खर्च ऐसे होंगे, जो मजबूरी में आपको ना चाहते हुए करने पड़ेंगे. विदेश में रह रहे किसी परिजन से आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है.

कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन सांसारिक सुख के साधनों में वृद्धि लेकर आएगा. आज आप यदि किसी नई संपत्ति का सौदा करने जा रहे हैं, तो उसमें आपको अच्छा मुनाफा मिल सकता है और परिवार के लोग भी प्रसन्न रहेंगे. आपको कार्य क्षेत्र में किसी गलत व्यक्ति का साथ देने से बचना होगा, नहीं तो आपकी नौकरी पर बात आ सकती है. विद्यार्थियों को आज किसी खेल प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा.

मीन राशि
मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. कार्यक्षेत्र में आप अपनी अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे और लोग भी आपकी बातों से प्रसन्न रहेंगे. आपके ऊपर आज काम का दबाव अधिक रहेगा, लेकिन फिर भी आप उससे घबराएंगे नहीं और उसे समय पर पूरा करके देंगे. नौकरीपेशा जातकों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है.