छत्तीसगढ़

आंदोलनरत विधवा महिलाओं से मिलने पहुंचे पूर्व CM

Share this

रायपुर. पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह बुधवार को बूढ़ा तालाब धरना स्थल पहुंचे. यहां उन्होंने अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर अनशन कर रहीं विधवा महिलाओं से मुलाकात की. वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आंदोलन कई महीनों से चल रहा है, अनुकंपा नियुक्ति के लिए आश्रित परिवार संघर्षरत हैं. जब मैं कल TV और पेपर के माध्यम से देखा कि आंदोलन की स्थिति अब ये हो गई है कि अब ये आश्रित परिवार जल समाधि ले रहे हैं, तो समझ में आया जल समाधि से पूरा छत्तीसगढ़ दहल गया. संवेदनशील सभी व्यक्तियों को बहुत पीड़ा महसूस हुई.

रमन सिंह ने कहा कि सरकार बड़े से बड़े काम कर सकती है. उनके लिए ये निश्चित रूप से यह छोटी मांग है. कैबिनेट में एक मिनट का निर्णय इनका जीवन बदल सकता है. हर महीने कैबिनेट की बैठक होती है. सरकार इनकी अनुकंपा के लिए निर्णय लें. जितने आश्रित परिवारों ने आवेदन भरा है, सभी को अनुकंपा नियुक्ति दिया जाए. सरकार के लिए ये एक मिनट का काम है. लेकिन ये लोग महीनों से आंदोलन कर रही हैं इनका आंदोलन निश्चित रूप से सफल होगा.

रमन ने कहा कि सरकार को संवेदनशीलता दिखानी चाहिए. इसमें झुकने वाली बात नहीं है. संवेदना की बात है. मुझे लगता है कि इनकी भावनाओं को समझते हुए तत्काल इनकी मांग स्वीकार की जानी चाहिए. बता दें कि शिक्षकों की विधवा महिलाएं लंबे समय से अनुकंपा नियुक्ति की मांग कर रही हैं.