छत्तीसगढ़

दंतैल हाथी ने साइकिल सवार युवक को पटक-पटकर मौत के घाट उतारा

Share this

छत्तीसगढ़ हाथियों का हमला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार रात एक दंतैल हाथी ने एक साइकिल सवार युवक को पटक-पटकर मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद हाथी ने युवक के शव साथ घंटों तक हाथी खेलता रहा। यह मामला बागबहार थाना क्षेत्र का है।

बघपारा का निवासी बुधनाथ पैकरा (32 वर्ष), पिता धुर्बो पैकरा अपने रिश्तेदार के यह पेमला हर्राबाहर गया हुआ था। वह बीती रात को साइकल से रेडे जंगल होकर अपने घर सरइटोला लौट रहा था। तभी अचानक रेडे जंगल के पास एक दंतैल हाथी से उसका सामना हो गया। पहले तो युवक साइकल छोड़कर भागने का प्रयास किया, लेकिन हाथी ने उसे दौड़ाकर साइकल सहित उठाकर पटक दिया। इतना ही नहीं बताया जा रहा है कि गुस्साए हाथी ने युवक के शव को काफी देर तक कभी उछालता तो कभी रौंदता रहा। ग्रामीणों को इस घटना की जानकारी तब हुई, जब वह रेडे जंगल में लकड़ी के लिए गए।

पता चलने पर लोगों की भारी भीड़ घटनास्थल पर जुट गई। वहीं इस घटना से परिजनों में शोक की लहर छा गई है। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम पहुंचकर आगे की कार्यवाही में जुटी है। बता दें कि जशपुर जिले में लगातार हाथियों का कहर जारी है। कई दिनों से पत्थलगांव वन परिक्षेत्र के कोतबा, चिकनिपानी, सरइटोला में हाथी विचरण कर फसलों और घरों को नुकसान पहुंचा रहे हैं।