पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक राजीव भवन में: 2023 विधानसभा चुनाव के लिए आज मुद्दे तैयार करेंगे कांग्रेस नेता

Share this

2023 विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अब जमीनी तैयारियों के साथ ही मुद्दों पर भी फोकस शुरू कर दिया है। चुनावी मुद्दे तैयार करने के लिए पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक शुक्रवार को राजीव भवन में रखी गई है। इस बैठक में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ मरकाम समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे। प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया तीन दिवसीय बस्तर दौरे के लिए गुरुवार शाम रायपुर पहुंचे। जहां उन्होंने पत्रकारों से कहा कि कल होने वाली बैठक में सब मिल-जुल कर बात करेंगे कि 2023 के चुनाव में क्या स्ट्रेटजी अपनाई जाए।

सरकार के कौन-कौन से काम औैर किन मुद्दों को लेकर वो चुनावी मैदान में जाएंगे। वे शुक्रवार को इस बैठक में शामिल होने के बाद सीएम भूपेश के साथ बस्तर रवाना होंगे। सीएम भूपेश दिवंगत नेता मनोज मंडावी के परिजनों से मुलाकात के बाद रायपुर लौट आएंगे।

ये सब रहेंगे बैठक में मौजूद : बैठक में पुनिया, सीएम भूपेश, पीसीसी चीफ मरकाम समेत प्रभारी सचिव चंदन यादव, सप्तगिरी शंकर उलका, टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, सत्यनारायण शर्मा, धनेन्द्र साहू, शिव डहरिया, अमरजीत भगत औैर गिरीश देवांगन बस्तर ही नहीं सभी 90 सीटों का करेंगे दौरा। पुनिया ने कहा कि वे पिछली बार बिलासपुर की तरफ गए। सिर्फ बस्तर ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश का दौरा करेंगे। सभी 90 सीटों का दौरा करेंगे। अभी बस्तर दौरे पर जा रहे हैं वहां की जो समस्याएं हैं उसे दूर करने का प्रयास करेंगे।

नए नाम जुड़े ही नहीं तो उपेक्षा कैसी
एआईसीसी की स्टेयरिंग कमेटी में छत्तीसगढ़ से किसी को शामिल नहीं किए जाने औैर यहां के नेताओं की उपेक्षा के भाजपा के आरोप पर पुनिया ने कहा कि नए किसी सदस्य का नाम जोड़ा ही नहीं गया है तो फिर उपेक्षा कहां से हो गई। भाजपा के पास कोई काम है नहीं। उनकी राजनीतिक जमीन छत्तीसगढ़ से खिसकती जा रही है इसके बाद भी उन्हें कांग्रेस की कमी खोजने में अपनी उर्जा लगा रहे हैं।