छत्तीसगढ़

92 लाख की ठगी का मामला:शातिर दंपत्ति स्कूल से बच्चों की टीसी निकलवाकर भागे

Share this

अंबेडकर अस्पताल की महिला डाक्टर से 92 लाख की ठगी करने वाली दंपत्ति पूरी प्लानिंग के साथ फरार हुई है। भागने के पहले दंपत्ति ने अपने बच्चों की टीसी भी निकलवा ली है। ठग दंपत्ति के दो बच्चे हैं। दोनों शहर के बड़े स्कूल में पढ़ते थे। दंपत्ति की लाइफ स्टाइल भी लग्जरी थी। पुलिस को प्रारंभिक जांच में पता चला है कि उन्होंने अंबेडकर अस्पताल की एक नहीं दो महिला डाक्टरों से ठगी की है। इसके अलावा उन्होंने गोलबाजार के एक कारोबारी से भी शेयर मार्केट में इन्वेस्ट के नाम पर नाम पर पैसे ठगे हैं।

कारोबारी की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस अफसरों का कहना है कि कुछ और पीड़ित सामने आ सकते हैं। अब तक की तहकीकात में पता चला है कि आरोपिया शीतल जैन मुंबई की रहने वाली है। उसका पति राकेश भभूतमल जैन गुजरात का रहने वाला है। पिछले 16-17 साल से दोनों छत्तीसगढ़ में ही रहते हैं, इस वजह से उनकी सभी आईडी यहीं की बनी है। पुलिस उनके खातों का ब्योरा निकाल रही है। उनके पैतृक निवास का ब्योरा भी खंगाला जा रहा है।

अफसरों के अनुसार मोबाइल के डिटेल से पता चल जाएगा कि उनके करीबी रिश्तेदार कौन हैं। उसके बाद उनकी तलाश करना आसान होगा। हालांकि जिस तरह से उन्होंने भागने के पहले अपने बच्चों के स्कूल से उनकी टीसी भी निकलवा ली है, उससे अफसरों का मानना है कि उन्होंने पूरी प्लानिंग से ठगी की है। गौरतलब है कि अंबेडकर अस्पताल की महिला डाक्टर झरना साहू से शेयर मार्केट के माध्यम से दोगुने पैसे दिलाने का झांसा देकर 92 लाख से ज्यादा पैसे ले लिए। पैसे लेने के बाद आरोपी फरार हो गए। महिला डाक्टर की रिपोर्ट पर पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज किया।