छत्तीसगढ़

CG NEWS : आबकारी टीम पर हमला करने वाले 4 महिला आरोपी गिरफ्तार

Share this

बिलासपुर. महुआ शराब बनाने की सूचना पाकर कार्रवाई के लिए पहुंची आबकारी की टीम पर हमला करने वाले 4 महिला आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अवैध शराब भट्टी में आबकारी रेड के दौरान आरोपियों के परिजनों ने कार में भी पथराव किया था. घटना में दर्जनभर कर्मचारी घायल हुए थे.

यह घटना सीपत क्षेत्र के ग्राम भिलमी की है. आबकारी अधिकारियों की रिपोर्ट पर सीपत पुलिस ने मुख्य आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. अन्य की तलाश की जा रही थी. आबकारी अमले को सूचना मिली थी कि सीपत क्षेत्र के ग्राम भिलमी में भारी मात्रा में महुआ शराब बनाई जा रही है. इस पर आबकारी विभाग की टीम ग्रामीण सुमीत वर्मा के ठिकाने पर दबिश दी. उसके मकान में 85 लीटर महुआ शराब मिली, अधिकारी इसे जब्त कर कार्रवाई में जुटे थे. इसी दौरान सुमीत ने आरोपी ने अपने परिजनों को बुला लिया.

महिलाओं ने आते ही टीम में शामिल आबकारी एसआई आनंद वर्मा, मुकेश पांडेय, रमेश दुबे, एश्वर्या मिंज, प्रधान आरक्षक जनक राम जगत, आरक्षक अनिल पांडेय, निरंजन डडसेना, कल्याण कहरा, प्रभुवन बघेल व उपेंद्र सिंह से गाली-गलौज की. इसका विरोध करने पर उसने लाठी से हमले का प्रयास किया. इस दौरान महिलाओं ने आबकारी टीम पर पत्थर बरसाए थे. आबकारी टीम की कार पर भी पत्थर चलाए. इससे कार का शीशा टूट गया था. आबकारी की टीम जान बचाकर गांव से भाग गई और सीपत थाना पहुंचकर मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई, जिस पर पुलिस ने 4 महिला आरोपी को गिरफ्तार किया है.