पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं का बगावत कांग्रेस के लिए खतरे से कम नहीं, आई बड़ी खबर

Share this

मरवाही। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने लगभग सभी सीटों के लिए उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस ने अब तक 18 विधायकों की टिकट काटी और 24 नए चेहरों को मौका दिया है। वहीं कहा जा रहा हे कि आगे आने वाली सूची में करीब 5 और विधायकों की टिकट काट सकती है। दूसरी ओर ​जिन विधायकों की टिकट कटी है वो अब बगावत का रास्ता अपनाने लगे हैं और पार्टी के खिलाफ ही सड़क पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि मरवाही क्षेत्र के सौकड़ों कार्यकर्ता कांग्रेस का हाथ छोड़ सकते हैं।

दरअसल मरवाही में कांग्रेस में एक मांग उठ रही थी कि डॉक्टर ध्रुव को प्रत्याशी नहीं बनाया जाए और इसके लिए 27 लोगों ने मोर्चा खोल रखा था और अब डॉक्टर ध्रुव को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद इन 27 लोगों ने विरोध का रुखअख्तियार कर लिया है। बताया जा रहा है कि अब गुलाब राज को निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़वाने की तैयारी चल रही है।वहीं, सभी कांग्रेसी नेता अपने-अपने पदों से इस्तीफा देने की तैयारी कर रहे हैं और डॉक्टर ध्रुव के खिलाफ गुलाब राज अब चुनाव मैदान में दिखाई देंगे।

बता दें कि उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद कांग्रेस पार्टी में बगावत का सिलसिला नहीं थम रहा है। रायपुर से लेकर बस्तर तक और बस्तर से लेकर सरगुजा तक विरोध सुर उठ रहे हैं। ऐसा नहीं है कि भाजपा में विरोध नहीं हो रहा है। भाजपा में भी कई उम्मीदवारों का विरोध हो रहा है।

Related Posts