उर्जाधानी में कांग्रेस को रिचार्ज कर गए AICC चीफ मल्लिकार्जुन खरगे.. पहले चरण के मतदान में जीत का किया दावा, पढ़े क्या कहा..

Share this

कोरबा: छत्तीसगढ़ में इन दिनों सरगर्मीं के साथ बहार भी है। सरगर्मी विधानसभा चुनाव की तो बहार बड़ी नेताओं की। हर दिन पार्टियों के स्टार प्रचारक अलग-अलग विधानसभाओं में पहुंचकर अपने उम्मीदवारों को जीत दिलाने की अपील मतदाताओं से कर रहे है। ग्रामीण अपने बीच बड़े नेताओं को पाकर बेहद रोमांचित है। अक्सर टीवी पर नजर आने वाले नेताओं का भाषण सुन मतदाता मतदान से पहले का चुनावी आनंद उठा रहे है। इन नेताओं में पीएम मोदी, अमित शाह, स्मृति ईरानी से लेकर कांग्रेस के राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, आप के सीएम केजरीवाल और मायावती जैसे बड़े और मशहूर नाम शामिल है।बात करें कांग्रेस की तो आज एआईसीसी के चीफ मल्लिकार्जुन खरगे पहली बार कोरबा प्रवास पर थे। यहाँ उन्होंने कटघोरा और कोरबा दोनों विधानसभाओं में चुनावी सभा की।

अपनी सभा में उन्होंने भाजपा की केंद्र सरकार से लेकर पूर्ववर्ती छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार पर जमकर प्रहार किया। इस मौके पर पीसीसी प्रमुख दीपक बैज समेत कोरबा उम्मीदवार जयसिंह अग्रवाल, कटघोरा, रामपुर और पाली-तानाखार के कांग्रेस उम्मीदवार मंच पर मौजूद रहे।मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि देश के भीतर 140 भारतवासियों के पास जो मोबाइल हैं, वह भी पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की देन है। उनके समय में ही कंप्यूटर की शुरुआत हुई। दूसरी और पब्लिक सेक्टर को बचाने के बजाय उन्हें हड़पने का काम केंद्र सरकार के द्वारा किया जा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने इस बात को लेकर भी प्रधानमंत्री पर हमला बोला कि लंबे समय तक गुजरात के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री रहने के बावजूद अहमदाबाद जैसे इलाके में बच्चों की मौत की दर काफी ज्यादा है। उन्होंने विश्वास जताया कि पहले चरण के मतदान के बाद यह तय हो गया है कि प्रदेश में एक बार फिर से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।

Related Posts