छत्तीसगढ़

नेता और अफसरों के करीबी होने का दावा कर किया 10 लाख की ठगी, आरोपी अरेस्ट

Share this

कांकेर 10 नवम्बर 2022: जिले में बस्तर फाइटर बनवाने के नाम पर 10 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। शातिर ठग अपना रसूख दिखाने के लिए प्रदेश के बड़े नेताओं के साथ अपनी फोटो फेसबुक पर पोस्ट किया करता था। फिर बस्तर फाइटर के साथ-साथ अन्य विभागों में भी नौकरी लगवाने के नाम पर युवाओं से पैसे ऐंठता था। इतना ही बदले में उनको फर्जी नियुक्ति पत्र भी जारी किया था। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी 24 वर्षीय हसन खान भिलाई का रहने वाला है।

वह इससे पहले भिलाई और मध्य प्रदेश के बालाघाट में भी युवाओं को नौकरी के नाम पर ठग चुका है। मामला पखांजूर थाना क्षेत्र का है। पखांजूर थाना प्रभारी मोरध्वज देशमुख ने बताया कि हसन खान की दोस्ती फेसबुक और इंस्टाग्राम के माध्यम से पखांजूर के ग्राम पीवी 41 निवासी विश्वजीत देवनाथ से हुई।

खाद्य निरीक्षक और लिपिक

हसन खान ने प्रदेश के नेताओं के साथ सोशल मीडिया पर अपनी फोटो पोस्ट कर रखी थी। इससे विश्वजीत देवनाथ उससे प्रभावित हो गया। दोनों के बीच सोशल मीडिया पर चैटिंग होने लगी। बातचीत में आरोपी ने अपने संबंध बड़े नेताओं और अधिकारियों से होने की बात कही और बड़े से बड़ा काम भी मिनटों में निपटाने का दावा किया।

झांसे में आए युवक विश्वजीत ने अपने भतीजे और भांजी को खाद्य निरीक्षक और लिपिक की नौकरी दिलाने के लिए हसन खान से संपर्क किया। इसके लिए आरोपी ने युवक से 4 लाख रुपए ले लिए। कुछ दिन पहले ही बस्तर फाइटर की चयन सूची भी जारी हुई थी। इसमें कमलेश पाल निवासी ग्राम पीवी 27 और वासुदेव सिंह निवासी पीवी 95 का नाम प्रतीक्षा सूची में शामिल था। इन दोनों ने भी विश्वजीत देवनाथ से चर्चा कर आरोपी युवक से संपर्क किया।