छत्तीसगढ़

राजस्व विभाग के चपरासी का कत्ल, खूनियों ने ‘सोफे’ से बनाई मर्डर की स्क्रिप्ट

Share this



बिलासपुर। घर खर्च को लेकर आए दिन विवाद होने पर राजस्व विभाग के चपरासी की पत्नी और बेटे ने बेरहमी से उसकी हत्या कर दी थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने आरोपी पत्नी और बेटे को गिरफ्तार कर लिया है. मामला सिरगिट्टी थाना क्षेत्र का है.

सिरगिट्टी में रहने वाला दिलहरण यादव राजस्व विभाग में चपरासी के पद पर कार्यरत था. बीते 30 सितंबर शाम उनकी घर में मौत हो गई थी. दूसरे दिन घर वाले उनके अंतिम संस्कार करने की तैयारी कर रहे थे. इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि दिलहरण यादव की संदिग्ध मौत हुई है. पुलिस को बिना सूचना दिए अंतिम संस्कार किया जा रहा है.

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अंतिम संस्कार रूकवाया. शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम कराया. पूछताछ में घर वाले सोफा से गिर जाने पर मौत होना बता रहे थे. इधर बीते शुक्रवार को डाक्टरों ने मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सिरगिट्टी पुलिस को सौंपी, जिसमें हत्या होने की पुष्टि की गई.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मृतक दिलहरण यादव की पत्नी रामायण बाई यादव और बेटा रोशन यादव को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की, तो आरोपियों ने बताया कि 30 सितंबर की शाम दिलहरण यादव, उसकी पत्नी और बेटा घर में बैठकर शराब पी रहे थे.

इस दौरान उसकी पत्नी ने घर खर्च के लिए पैसे मांगे, तो पति ने पैसे देने से इनकार कर दिया. पत्नी के साथ गाली गलौज कर हंगामा मचाने लगा. इस पर मां-बेटे ने घर खर्च नहीं देने और पूरा वेतन शराब पीकर उड़ा देने का आरोप लगाते हुए बेरहमी से हाथ मुक्का, बेल्ट से मारपीट कर उसकी हत्या कर दी.

इसके बाद मामले को छुपाने सोफा से गिरकर मौत की कहानी बनाई. पुलिस ने दोनों को धारा 302, 201, 34 के तहत गिरफ्तार कर लिया है. उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है.