,

पहले भालू और अब सांप से बचाई मलिक की जान, जर्मन शेफर्ड डेजी के बहादुरी के किस्से मशहूर

Share this

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में एक बेहद बहादुर जर्मन शेफर्ड डेजी रहती है। जिसके बहादुरी के किस्से आसपास के कई जिलों में मशहूर है। डेजी को लेकर बताया जाता है कि पहले उसने जंगली भालू से अपने मालिक की जान बचाई, फिर हाल ही में जहरीले सांप से भिड़ गई। डेजी का मालिक की रक्षा के लिए जहरीले सांप से भिड़ने का वीडियो अब वायरल हो रहा है। डेजी जर्मन शेफर्ड ब्रीड की फीमेल डॉग है।

हाल ही में डेजी का सामना 3 फीट लंबे जहरीले सांप से हो गया। दरअसल कांकेर लाल मटावाड़ा में रोशन साहू के घर रहने वाली जर्मन शेफर्ड डेजी अचानक जोर-जोर से भौंकने लगी, जब रोशन साहू ने डेजी के भौंकने पर ध्यान दिया तो पता चला कि घर में एक तीन फीट लंबा सांप घुस गया है और डेजी की नजर पड़ते ही वह जोर-जोर से भोकने लगी। फीमेल डॉग डेजी को सांप से खतरा महसूस हुआ तो डेज़ी ने सांप पर ही अटैक कर दिया। फिर क्या था दोनों में जमकर भिड़ंत होने लगी, इसी बीच सांप पर डेजी ने अपने जबड़े से अटैक किया और उसे घायल कर दिया। घायल होने के बाद सांप ने कई बार अंधेरे में जाकर छिपने की कोशिश की लेकिन डेजी ने बार-बार उसे खींच कर बाहर निकाल लिया और फिर उसे पर अटैक करने लगी।

जब सांप बुरी तरह घायल हो गया तो घर वालों ने डेजी को उससे अलग किया और सांप को जंगल में ले जाकर छोड़ दिया। इस पूरी घटना का डेजी के मालिक रोशन साहू ने वीडियो बना लिया। अब डेजी का यह वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। इसी के साथ आसपास के गांव के लोग भी डेजी के बहादुरी का वीडियो जमकर शेयर कर रहे हैं। डेजी के मालिक रोशन साहू का कहना है कि डेजी ने 2 साल पहले भालू से भी हमारी जान बचा चुकी है। लगभग 2 साल पहले घर में भालू घुस गया था, जिसको देखते ही डेजी ने उसे के दिया।

Related Posts