दिसंबर में लॉन्च होगा Vegh S60 ई-स्कूटर, सिंगल चार्ज में दौड़ेगा मीलों, जानिए कई फीचर्स

Share this

नई दिल्ली 13 नवम्बर 2022: Vegh Automobiles देश में अपना लेटेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर इस साल दिसंबर में लॉन्च कर सकती है। Vegh पंजाब स्थित इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निमार्ता कंपनी है। Vegh इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कम्पनी के पोर्टफोलियो में पहले से दो लो-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooters) L25 और S25 मौजूद है। इन दोनों ई-स्कूटर की अपार सफलता या डिमांड को देखते हुए कंपनी अपना तीसरा हाईस्पीड Vegh S60 इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने जा रही है।

बता दें कि, VEGH S60 FAME-2 सब्सिडी के तहत आ सकता है। कंपनी का ऐसा दावा है कि इसे आम लोगों के बजट को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। कंपनी के अनुसार Vegh S60 सिंगल चार्ज में 100-120 km की रेंज दे सकता है। कम्पनी ने अभी अपने इस नए S60 मॉडल के रिलीज डेट का खुलासा नहीं किया ना ही अब तक इसकी कीमत की जानकारी शेयर की है। E-Vehicle Info की रिपोर्ट के मुताबिक, vegh का ये हाई-स्पीड वाला S60 इलेक्ट्रिक स्कूटर इस साल के अंत तक दिसंबर में लॉन्च हो जाएगा।

Vegh S60 की दमदार बैटरी

रिपोर्टस के अनुसार, Vegh के इस नए S60 इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 3 kW 60V क्षमता का बैटरी देखने को मिलेगी। जिसके जरिए ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 100-120km की रेंज आपको देगा. वहीं इसके अलावा मिली जानकारी के अनुसार सामने आया हैं कि इस ई-स्कूटर की बैटरी को सरकारी मापदंड (AIS 156) के आधार पर ही डिजाइन किया गया है। वहीं इसके चार्ज होने के समय की बात करें तो ये 3 से 4 घंटे में इसकी बैटरी फुल चार्ज हो जाएगी।

Vegh S60 इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्पीड 60-70 किमी प्रति घंटा हो सकती है। जैसा कि बताया गया है इलेक्ट्रिक स्कूटर का लॉन्च इस साल दिसंबर के अंत के लिए तय हो सकता है और इसकी बुकिंग लॉन्च के दिन से ही शुरू हो जाएगी।