छत्तीसगढ़

नकली नोट के कारोबार में शामिल दो आरोपी गिरफ्तार, 500 और 200 रुपए के जाली नोट जब्त

Share this

कोंडागांव 19 नवम्बर 2022: जाली नोट गिरोह के दो आरोपियों को कोंडागांव पुलिस ने ओडिशा और कांकेर से पकड़ा है। आरोपियों से 500 रुपए का 13 नग नकली नोट, 200 रुपए का एक नकली नोट, 3 नग मोबाइल और एक बाइक जब्त की गई है। जिले में जाली नोट मिलने की शिकायत मिल रही थी। 500 रुपए के जाली नोट मिलने पर थाना इरागांव में एफआईआर दर्ज कर पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी। न्यायालय के आदेश पर आरोपी असगर अली निवासी ओडिशा एवं नब्बू खान निवासी कांकेर को जेल भेजा गया।

प्रार्थी रोहित कुमार कौषिक पिता सुखनंदन कौशिक ने थाना धनोरा में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उन्होंने पुलिस को बताया कि दीपावली के समय ग्राम बिंझे स्थित उसके फनीर्चर दुकान में 500 के 2 नोट नकली जैसा मिला तब वो गांव में अन्य लोगों से चर्चा किया। गांव के अनिल आंचले के किराना दुकान में 500 के 2 नोट नकली जैसा, जुनू राम मरापी के किराना दुकान में 500 के 1 नोट नकली जैसा एवं साप्ताहिक बाजारों में सब्जी बेचने का धंधा करने वाले नरसू नाग के पास 500 के 02 नोट नकली जैसा मिला। कोई अज्ञात व्यक्ति ने सामान खरीदने के बदले में असली नोट के साथ नकली नोट देकर खरीदीकर ठगी की थी। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना ईरागांव में अपराध दर्ज किया गया था।

जिले में जाली नोट मिलने की गंभीर घटना को देखते हुए कोंडागांव पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने जाली नोट गिरोह के सदस्यों को तत्काल गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे। एडिशनल एसपी कोंडागांव शोभराज अग्रवाल के मार्गदर्शन व एसडीओपी केशकाल भूपत सिंह धनेश्री के पर्यवेक्षण में तत्काल टीम गठित कर आरोपियों की लगातार तलाश की जा रही थी। पतासाजी के दौरान मुखबीर ने नकली नोट के कारोबार में संलिप्त लोगों की सूचना दी, जिस पर आरोपी असगर अली पिता सज्जाद अली, कोरापुट ओडिशा एवं नब्बूखान पिता अब्दुल हाकिम खान कांकेर को गुरुवार को गिरप्तार किया गया। मौके पर दोनों आरोपियों के कब्जे से 500 और 200 रुपए का नकली नोट जब्त किया गया।