खुद को पाकिस्तान की बताने वाली किशोरी की कहानी निकली झूठी, मुरादाबाद जीआरपी ने किया खुलासा

Share this

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां मुरादाबाद निवासी एक सामजसेवी ने देहरादून रेलवे स्टेशन से एक 17 वर्षीय लड़की को पाया था. जिसे वह लेकर सोमवार की शाम मुरादाबाद पहुंचा. यहां समाजसेवी ने किशोरी को मुरादाबाद जीआरपी के हवाले कर दिया था. जिसके बाद जीआरपी को जानकारी मिली कि कुछ दिन पहले मेरठ से मानसिक रोगी एक किशोरी लापता है. किशोरी ने जीआरपी को बताया कि वह पाकिस्तान की रहने वाली है. वहीं, जीआरपी ने किशोरी के भाई से संपर्क कर मामले की जानकारी दी. इसके बाद मुरादाबाद पहुंचा किशोरी का भाई उसे लेकर मेरठ चला गया. किशोरी ने बताया कि वह पाकिस्तान की है

पाकिस्तान से भारत और भारत से पाकिस्तान आने-जाने वाली महिलाओं के किस्से रोज सुनने को मिल रहे हैं. ऐसा ही एक मामला जब मुरादाबाद जनपद से सामने आया है. यहां मुरादाबाद जीआरपी को मिली एक किशोरी ने बताया कि वह पाकिस्तान की रहने वाली है, वह पाकिस्तान नहीं जाना चाहती है. ये बात शहर में आग की तरह फैल गई. इसके बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया. लेकिन कुछ ही घंटे बाद पुलिस को पता चला कि किशोरी पाकिस्तान की नहीं मेरठ की रहने वाली है. किशोरी मानसिक रोगी है, वह कुछ दिन पहले ही मेरठ से लापता हो गयी थी.

समाजसेवी ने किया जीआरपी के हवाले

दरअसल हुआ यह कि मुरादाबाद जनपद के रहने वाले निखिल समाजसेवी हैं. वह देरादून किसी काम से गये थे. देहरादून रेलवे स्टेशन पर उसे एक किशोरी दिखाई दी. वह बहुत देर से गुमसुम बैठी थी. निखिल ने किशोरी के पास जाकर पूछा कि कोई परेशानी है क्या? तो किशोरी ने बताया कि वह पाकिस्तान से अपनी सहेली से मिलने आयी थी. उसकी सहेली भी पहले पाकिस्तान में रहती थी. दिल्ली है. मेरे कागज नहीं मिल पा रहे हैं. इसीलिए वह परेशान है. निखिल ने बताया कि किशोरी की पूरी बात सुनने के बाद किशोरी को अपने साथ मुरादाबाद ले आया. मुरादाबाद लाने के बाद मुरादाबाद के जीआरपी थाने पर किशोरी को सौंप दिया है. अगर सरकार मुझसे कहेगी तो में किशोरी को पाकिस्तान उसके घर भी छोड़ आऊंगा.

किशोरी की कहानी निकली फर्जी

अपने आपको पाकिस्तान की बताने वाली किशोरी की पूरी कहानी कुछ ही घंटों में जांच पड़ताल के बाद पूरी तरह से फर्जी निकली. जब जीआरपी पुलिस, एलआईयू और इंटेलीजेंस विभाग ने किशोरी से बात की तो उसकी कहानी में थोड़ा सा झोल लगा. उसके बाद आसपास के जनपदों में किसी किशोरी की गुमशुदगी दर्ज होने की जानकारी की. जहां पुलिस को पता चला कि मेरठ जनपद में एक 17 साल की किशोरी की गुमशुदगी दर्ज है. जब पुलिस ने मेरठ में किशोरी के परिवार से संपर्क किया तो पता चला कि वह पाकिस्तान की नहीं मेरठ की रहे वाली है.

जीआरपी ने दी जानकारी

जीआरपी सीओ देवी दयाल ने बताया कि मुरादाबाद जीआरपी को एक समाजसेवी के माध्यम से एक किशोरी मिली थी. किशोरी मेरठ की रहने वाली है. वह मानसिक रूप से बीमार है. सूचना पर पहुंचे उसके भाई को जीआरपी ने सौंप दिया है. इसके साथ ही मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.

Related Posts