छत्तीसगढ़ी गीतों पर थिरकीं छात्राएं:राज्य स्तरीय शालेय खेल स्पर्धा का रंगारंग आगाज, सारे जहां से अच्छा की धुन पर बच्चों ने किया कदम ताल

Share this

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में 22वीं राज्य स्तरीय शालेय खेल प्रतिस्पर्धा का रंगारंग शुभारंभ हुआ। इस आयोजन में महारानी लक्ष्मी बाई स्कूल की छात्राएं छत्तीसगढ़ी गीतों की धुन पर जमकर थिरकतीं नजर आईं और मनमोहन सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दीं।

प्रदेश भर से आए 1600 स्कूली बच्चों ने सारे जहां से अच्छा, हिंदुस्तां हमारा की धुन पर कदम ताल करते नजर आए। प्रतियोगिता में छह खेल कराटे, बेसबॉल, कबड्‌डी, हॉकी, क्रिकेट, फ्लोर बॉल में पांच संभाग के 1600 बच्चे हिस्सा ले रहे हैं। गुरुवार को स्थानीय रघुराज स्टेडियम में शहर विधायक शैलेष पांडेय और पर्यटन मंडल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव के मुख्य आतिथ्य में खेल का उद्घाटन हुआ।27 अक्टूबर से आयोजित यह प्रतियोगिता 30 अक्टूबर तक चलेगी। प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों के लिए आवास की भी व्यवस्था की गई है। सभी आवासों में शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। साफ-सफाई और पेयजल के लिए नगर निगम की ओर से व्यवस्था की गई है। दावा किया गया है कि प्रतियोगिता में शामिल होने वाले बच्चों पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है।

विधायक पांडेय बोले- खेलों पर दिया जा रहा ध्यान
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और शहर विधायक शैलेष पांडेय ने कहा कि बिलासपुर नगर खेल के क्षेत्र में निरंतर आगे बढ़ रहा है। चाहे वो छत्तीसगढ़िया ओलिम्पिक हो या खेल विभाग के अंतर्गत आने वाली प्रतियोगिताएं हो। खेल के क्षेत्र में छत्तीसगढ़ राज्य में बिलासपुर की अपनी अलग पहचान बनी है। राज्य सरकार की ओर से प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए निरंतर प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खेलों का हमारे बौद्धिक और शारीरिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान होता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे छत्तीसगढ़ पर्यटन मण्डल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने कहा कि खिलाड़ियों को असफलता से निराश नहीं होना चाहिए। निरंतर प्रयास करने से एक दिन सफलता अवश्य मिलती है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता के ये दिन आपके जिंदगी के सबसे यादगार दिन होंगे।

क्रिकेट में बिलासपुर ने मारी बाजी
गुरुवार को पहले दिन क्रिकेट प्रतियोगिता बस्तर और बिलासपुर संभाग के खिलाड़ियों के बीच हुई, जिसमें बिलासपुर संभाग के खिलाड़ियों ने शानदार खेलते हुए जीत दर्ज की है। आयोजन समिति की ओर से स्वागत भाषण एवं प्रतिवेदन जिला शिक्षा अधिकारी डीके कौशिक ने दिया। इस अवसर पर महारानी लक्ष्मी बाई स्कूल की छात्राओं द्वारा रंगारग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया।