खेलदेशबड़ी खबर

एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचे Shiva Thapa

Share this

स्पोर्ट्स डेस्क. छह बार के एशियाई पदक विजेता शिव थापा (Shiva Thapa) ने जोर्डन के अम्मान में चल रही एशियाई एलीट मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में गुरुवार को फाइनल में प्रवेश किया. जबकि चार मुक्केबाजों ने अपना अभियान कांस्य पदक से समाप्त किया. थापा (Shiva Thapa) (63.5 किग्रा) ने सेमीफाइनल में ताजिकस्तान के बाखोदुर उस्मोनोव को 4-1 के विभाजित फैसले में हराकर फाइनल में जगह बनाई, जिसमें उनकी भिड़ंत उज्बेकस्तान के अब्दुलाएव रूसलान से होगी.थाईलैंड ओपन के चैम्पियन रहे सुमित और गोविंद कुमार को अपने-अपने सेमीफाइनल में हार के साथ कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा.

उनके अलावा नरेंदर (92 किग्रा से अधिक) को भी अंतिम-4 में हार मिली. गोविंद (48 किग्रा) कजाखस्तान के सानझार ताशकेनबे से 0-4 से हार गए. सुमित (75 किग्रा) को उज्बेकिस्तान के मौजूदा एशियाई चैम्पियन जाफारोव साईदजामशिद से सर्वसम्मन फैसले में 0-5 से पराजय झेलनी पड़ी

चोटिल होने के कारण रिंग में नहीं उतरे मोहम्मद हुसामुद्दीन
दो बार के राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता मोहम्मद हुसामुद्दीन (57 किग्रा) सेमीफाइनल के लिए रिंग में नहीं उतरे क्योंकि उन्हें क्वार्टर फाइनल में दाईं आंख के ऊपर कट लग गया था, जिससे उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा. नरेंदर (92 किग्रा से अधिक) को उज्बेकिस्तान के मुलोजोनोव लाजिजबेक से 0-5 से शिकस्त मिली.

शुक्रवार को पांच महिला मुक्केबाज स्वर्ण पदक के लिए मुकाबला करेंगी

शुक्रवार को 5 महिला मुक्केबाज फाइनल में स्वर्ण पदक के लिए मुकाबला करेंगी. जिसमें 2022 टोक्यो ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन (75 किग्रा) और 2022 विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता परवीन (63 किग्रा) शामिल हैं. बुधवार की रात स्वीटी (81 किग्रा) ने सेमीफाइनल में लिना जाबेर को आरएससी से हराकर फाइनल में प्रवेश किया जहां उनका सामना कजाखस्तान की गुलसाया येरझान से होगा.