देशव्यापार

Share Market Latest News : शेयर बाजार में तेजी से खिले निवेशकों के चेहरे, Sensex और Nifty में भी जबरदस्त उछाल, जानिए डिटेल्स …

Share this

Share Market Latest News: मंगलवार सुबह भारतीय शेयर बाजार बढ़त के साथ खुले. बीएसई सेंसेक्स 30 अंक की बढ़त के साथ 66100 के स्तर पर खुला, जबकि निफ्टी 50 अंक की बढ़त के साथ 19845 के स्तर पर खुला. प्री-मार्केट सेशन में निफ्टी में 55 अंकों की बढ़त रही, जबकि सेंसेक्स में भी 24 अंकों की बढ़त देखी गई. बाजार में खरीदार ताकत दिखा रहे हैं और यही वजह है कि शुक्रवार को फ्लैट क्लोजिंग के बाद मंगलवार को निफ्टी और सेंसेक्स में गैप अप बरकरार रहा.

आज शुरुआती सत्र में दिग्गज शेयरों में सबसे ज्यादा बढ़त अडानी एंटरप्राइजेज, बीपीसीएल, अडानी पोर्ट्स, कोल इंडिया और पावर ग्रिड में रही. वहीं, शुरुआती सत्र में बैंकिंग और बीमा शेयरों में कमजोरी देखने को मिली.

शेयर बाजार में शुरुआती कारोबार के दौरान अडानी ग्रुप के शेयर में मजबूती दिखी. वहीं कारोबार के पहले पांच मिनट में एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली. शुरुआत में ही यह शेयर 2.85 फीसदी की कमजोरी दिखा रहा था.मजबूत वैश्विक संकेतों के बीच सेंसेक्स और निफ्टी की यह गैप अप ओपनिंग हुई. अमेरिका का डाउ जोंस इंडेक्स सोमवार को फ्लैट से नेगेटिव जोन में कारोबार करता रहा और 57 अंक गिरकर 35,333 के स्तर पर बंद हुआ. आज सुबह से ही डाओ जोंस वायदा हरे निशान में था, जिसके बाद एशियाई बाजारों में मजबूत शुरुआत हुई. वहीं गिफ्ट निफ्टी का स्तर 19850 के ऊपर बना हुआ है.

पिछले हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को शेयर बाजार कमजोरी के साथ बंद हुआ. बीएसई सेंसेक्स 48 अंकों की गिरावट के साथ 65970 के स्तर पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी में करीब 11 अंकों की कमजोरी दर्ज की गई और 19790 के स्तर पर बंद हुआ.शुक्रवार को दिनभर के उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में बीएसई सेंसेक्स 66092 से 65906 के स्तर पर कारोबार कर रहा था. इसी तरह निफ्टी 19827 के ऊपरी स्तर को छूने के बाद दोपहर के कारोबार में 19772 के निचले स्तर तक चला गया.