,

Rahul Gandhi Speech in Pharasgaon : फरसगांव में राहुल गांधी ने भरी हुंकार, की कई बड़ी घोषणाएं, जानें यहां

Share this

भानुप्रतापपुर : भानुप्रतापपुर के फरसगांव में आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर हमला बोला और कांग्रेस के नेतृत्व वाली भूपेश सरकार को जमकर सराहा। उनके साथ सभा में CM भूपेश बघेल, कुमारी सैलजा मौजूद, डिप्टी CM TS सिंहदेव और दीपक बैज भी मौजूद रहे। इनके साथ ही राहुल गांधी के साथ मंच पर कांकेर, भानुप्रतापपुर, अंतागढ़, सिहावा और डौंडीलोहारा के प्रत्याशी भी मौजूद रहे।कांग्रेस नेता राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे हैं। भानुप्रतापपुर में राहुल गांधी ने घोषणा की है कि तेंदूपत्ता 4000 रुपए प्रति मानक बोरा खरीदी होगी, अभी तेंदूपत्ता 25 सौ रुपए प्रति बोरा खरीदी होती है, लघु वनोपज पर ₹10 अतिरिक्त MSP देंगे। भानुप्रतापपुर में राहुल गांधी ने यह घोषणा भी की है कि KG से PG तक की पढ़ाई मुफ्त में होगी, सभी सरकारी स्कूल-कॉलेज में पढ़ाई मुफ्त होगी।

तेंदूपत्ता संग्राहकों को मिलेगी 4 हजार की प्रोत्साहन राशि

Rahul Gandhi Speech in Pharasgaon : राहुल गांधी ने इस दौरान बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि तेंदूपत्ता संग्राहकों को 4 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि देगी। साथ तेंदूपत्ता 25 सौ रू प्रति बोरा खरीदी होती है। लघु वनोपज पर ₹10 अतिरिक्त MSP देंगे।कांग्रेस की सभा में राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने सभी वादों को पूरा किया है, हम गरीब और BJP अडानी को मदद करती है, केंद्र सरकार हर चीज अडानी को दे रही है, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “हमारी सरकार बनते ही हमने दो घंटे में वो कर दिखाया जो भाजपा ने कहा था कि ये नहीं हो सकता। 26 लाख किसानों को 23 लाख करोड़ रुपए दिये गए, 5 लाख मजदूरों को 7000 रुपए दिए गए।

जाति जनगणना से क्यों डरते हैं PM मोदी

Rahul Gandhi Speech in Pharasgaon : PM मोदी जाति जनगणना से क्यों डरते हैं? जातिगत जनगणना वाले UPA सरकार के आंकड़ों को मोदी सरकार जारी करें। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा और नरेंद्र मोदी ओबीसी के साथ अन्याय कर रहें हैं, राहुल गांधी ने कहा कि ओबीसी युवाओं को मोदी जी से सवाल पूछना चाहिए कि आप जाति जनगणना से क्यों डरते हो, जातिगत जनगणना के आंकड़े आप जारी क्यों नहीं करते हो, आप उनसे सभा में चिल्लाकर ये पूछ सकते हैं ये आपके भविष्य का सवाल है।

15 साल के कुशासन को याद रखना

Rahul Gandhi Speech in Pharasgaon : इस दौरान सभा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि 15 साल के कुशासन को याद रखना है, आदिवासियों का फर्जी मुठभेड़ और जेल हुआ। रमन सरकार ने कोई वादा पूरा नहीं किया, रमन सिंह बोलते हैं धान का बोनस हम दें, रमन सिंह को बोलने में शर्म नहीं आती, BJP सरकार में 10 क्विंटल धान खरीदी होती थी। सभा में CM भूपेश बघेल ने कहा कि ऐसा कोई सगा नहीं जिसे रमन सिंह ने ठगा नहीं। रमन सिंह कमीशनखोर के सरगना हैं, उन्होंने कहा कि अमित शाह, रमन सिंह को उल्टा लटकाएं। सीएम ने कहा कि महादेव ऐप और केंद्र सरकार का सांठगांठ है। किसानों के कर्जमाफी पर BJP नेताओं को दर्द होता है। BJP उद्योगपतियों का कर्जमाफ करती है। उनके साथ सभा में CM भूपेश बघेल, कुमारी सैलजा मौजूद, डिप्टी CM TS सिंहदेव और दीपक बैज भी मौजूद रहे। इनके साथ ही राहुल गांधी के साथ मंच पर कांकेर, भानुप्रतापपुर, अंतागढ़, सिहावा और डौंडीलोहारा के प्रत्याशी भी मौजूद रहे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे हैं।

Related Posts