, ,

गरीब महिलाओं को मिलेंगे हर साल 1 लाख रुपये, वोटिंग के बीच सोनिया गांधी का संदेश

Share this

देश में लोकसभा की 96 सीटों पर चौथे चरण में वोटिंग कराई जा रही है, लेकिन राजनीतिक दलों की ओर से वोटर्स को अपने पक्ष में साधने की लगातार कोशिश की जा रही है. चौथे चरण की वोटिंग के बीच कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने अपने वीडियो संदेश के जरिए कहा कि गरीब परिवारों की महिलाएं याद रखें, आपका एक वोट यानी हर साल एक लाख रुपये आपके खातों में आएंगे.इसलिए आप लोग वोट करिए और हालात बदलिए.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज सोमवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर सोनिया गांधी का वीडियो संदेश पोस्ट किया, जिसमें वह महिलाओं से यह कहती दिख रही हैं कि हालात बदलने के लिए आप लोगों को वोट करना चाहिए.कांग्रेस की क्रांतिकारी गारंटीः सोनिया गांधीसोनिया गांधी ने कहा, ‘आजादी की लड़ाई से लेकर आधुनिक भारत बनाने को लेकर महिलाओं का बड़ा ही योगदान रहा है. लेकिन आज हमारी महिलाएं भयंकर महंगाई और बेरोजगारी के बीच संकट का सामना कर रही हैं. उनकी मेहनत और तपस्या के साथ न्याय करने के लिए कांग्रेस एक क्रांतिकारी गारंटी लेकर आई है. कांग्रेस की महालक्ष्मी योजना के जरिए हम गरीब परिवारों की हर महिला को हर साल एक लाख रुपये देंगे.’

उन्होंने आगे कहा, ‘कर्नाटक और तेलंगाना में पहले से ही इस गारंटी ने करोड़ों परिवारों की जिंदगी बदल दी है. चाहे मनरेगा हो, सूचना का अधिकार हो, शिक्षा का अधिकार हो, भोजन सुरक्षा जैसी योजनाओं से लाखों भारतीयों को ताकत दी है. महालक्ष्मी इस काम की हमारी सबसे नई गारंटी है. इस कठिव समय में मैं आपको भरोसा दिलाना चाहती हूं कि कांग्रेस का हाथ आपके साथ है.

और यही हाथ आपके हालात भी बदलेगा.’महिलाओं के लिए होगी संजीवनीः राहुल गांधीराहुल गांधी ने सोनिया गांधी के संदेश को ट्वीट करते हुए कहा, ‘गरीब परिवारों की महिलाएं यह याद रखें कि आपका एक वोट यानी हर साल एक लाख रुपये आपके खातों में होंगे. कांग्रेस की महालक्ष्मी योजना भयंकर महंगाई और बेरोजगारी के बीच संघर्ष कर रही महिलाओं के लिए संजीवनी साबित होने जा रही है.’ उन्होंने आगे कहा, ‘हर महीने बैंक खातों में सीधे 8,500 रुपये आने से देश की महिलाएं आर्थिक निर्भरता से मुक्त हो कर खुद अपने परिवार की तकदीर लिखेंगी. इसके लिए आप लोग वोट कीजिए और बदल दीजिए अपने हालात.

Related Posts