देश

दूसरा रोजगार मेला आज : 71 हजार बेरोजगारों को अपॉइंटमेंट लेटर सौंपेंगे PM मोदी

Share this

आज केंद्र सरकार की ओर से दूसरे रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 71,000 नवनियुक्त कैंडिडेट्स को अपॉइंटमेंट लेटर सौंपेंगे. इससे पहले 22 अक्टूबर 2022 को पहले रोजगार मेले का आयोजन किया गया था. उस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने 75,000 कैंडिडेट्स को अपॉइंटमेंट लेटर सौंपा था.

बता दें कि पीएम मोदी ने कुछ समय पहले 10 लाख सरकारी नौकरी देने की घोषणा की थी. यह घोषणा उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर की थी.

45 जगहों पर सौंपे जाएंगे अपॉइंटमेंट लेटर

पीएमओ ने आज होने वाले इस कार्यक्रम को लेकर सोमवार को जानकारी दी थी कि जिन लोगों की नौकरी लगी है, वे पूरे देशभर से हैं. इन लोगों को अपॉइंटमेंट लेटर देश के अलग-अलग 45 स्थानों पर आयोजित कार्यक्रम में सौंपे जाएंगे. पीएमओ ने ये भी बताया कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए हिमाचल प्रदेश और गुजरात में इस कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा.

इन जगहों पर बांटेंगे अपॉइंटमेंट लेटर

रोजागर मेले के तहत 45 जगहों पर कार्यक्रम होना है. यूपी में लखनऊ, प्रयागराज और ग्रेटर नोएडा में इस मेले का आय़ोजन होगा. वहीं, बंगाल के कोलकाता और सिलीगुड़ी में इसका आयोजन होना है. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में भी यह कार्यक्रम होगा. 45 पॉइंट पर होने वाले रोजगार मेले में युवाओं को अपॉइंटमेंट लेटर देने के लिए केंद्र सरकार ने मंत्रियों की एक लिस्ट भी तैयार की है.

इन पदों पर मिली है नौकरी

पीएमओ ने बताया कि जिन लोगों को अपॉइंटमेंट लेटर सौंपे जाएंगे उनकी भर्ती शिक्षक, व्याख्याता, नर्स, नर्सिंग ऑफिसर, डॉक्टर, फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर और अन्य तकनीकी और पैरामेडिकल पदों के लिए हुई है. इसके अलावा विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में गृह मंत्रालय द्वारा बड़ी संख्या में पदों को भरा जा रहा है.