iOS यूजर्स की सेफ्टी पर WhatsApp का फोकस, ला रहा नया अपडेट

Share this

WhatsApp मैसेजिंग ऐप अपनी लोकप्रियता के लिए जाना जाता है। इसका इस्तेमाल दुनियाभर के हर घर में देखने को मिलता है। इतना ही नहीं इस ऐप में लोगों को मिलने वाली हर तरह की सुविधा की वजह से वर्तमान में लगातार इसकी लोकप्रियता में बढ़ोत्तरी भी हो रही है।अपने यूजर्स के लिए WhatsApp द्वारा पेश किए जा रहे नए-नए अपडेट्स भी लोगों को काफी पसंद आ रहे हैं। वहीं WhatsApp फिर से अपने यूजर्स के लिए नया अपडेट लेकर आया है और इस बार यह अपडेट iOS यूजर्स के लिए पेश किया है। चलिए जानते हैं अब क्या नया लेकर आ रहा है यह ऐप।मिली जानकारी के अनुसार, WhatsApp जल्द ही यूजर्स की सेफ्टी और प्राइवेसी के लिए एक खास फीचर सेफ्टी फीचर लेकर आने वाला है। बता दें कि यह फीचर पहले से एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी किया जा चुका है।

ऐसे में अब इस फीचर को कंपनी अपने iOS यूजर्स यानी iPhone यूजर्स के लिए पेश करने जा रही है। इस फीचर की वजह से WhatsApp का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की सेफ्टी पहले से ज्यादा बेहतर और तेज होगी।क्या मिलेंगे इस फीचर से फायदेंWhatsApp पर आने वाले इस फीचर की मदद से प्राइवेसी में सुधार होगा और कोई भी यूजर की प्रोफाइल फोटो को अवैध तरीके से शेयर नहीं कर पाएगा। इतना ही नहीं इस फीचर की मदद से कोई भी ऐप में लगी हुई प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएगा।

इस फीचर को iOS 24.10.1070 बीटा टेस्टर पर देखा गया है।मिली जानकारी के मुताबिक, WhatsApp का यह फीचर फिलहाल टेस्टिंग फेज में है और यूजर्स को इस फीचर के रोलआउट के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। लेकिन जैसे ही यह फीचर रोलआउट होगा, यूजर्स को अपनी प्रोफाइल को लेकर होने वाली चिंता से मुक्ति मिल जाएगी। इसके साथ ही यूजर्स को प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट लेने का डर भी समाप्त हो जाएगा।और क्या नई अपडेट्स पर काम कर रहा है WhatsAppसेफ्टी फीचर के साथ ही Whatsapp अपने यूजर्स के लिए जल्द ही Category और Audio Call Bar फीचर को लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहा है।

इन दोनों फीचर्स की मदद से यूजर्स को कई सारे फायदें मिलेंगे। Category फीचर की मदद से यूजर्स अपनी पसंद की चीजों से जुड़े चैनल्स को आसानी से खोज सकेंगे। वहीं Audio Call Bar फीचर यूजर्स की कॉलिंग जर्नी को आसान बनाने में मदद करेगा। इनके अलावा Whatsapp के ऐसे कई सारे फीचर्स है कि जो कि फिलहाल टेस्टिंग फेज में है और WhatsApp अपने यूजर्स के लिए जल्द ही इन सभी फीचर्स को रोलआउट करेगा।

Related Posts