, ,

MP Assembly Election 2023 : 3 दिसंबर को होगा उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला, मतगणना से पहले निर्वाचन पदाधिकारी करेंगे निरीक्षण, सुरक्षा को लेकर दिए गए निर्देश

Share this

इंदौर। इंदौर में 3 दिसंबर को मध्यप्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के लिए होने वाली मतगणना की व्यापक तैयारियां जारी हैं। विधानसभा निर्वाचन-2023 की मतगणना 3 दिसंबर को सुबह 8 बजे से शुरू होगी। सबसे पहले 8 बजे से पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू की जाएगी। सुबह 8:30 बजे से ईवीएम में दर्ज मतों की गणना प्रारंभ होगी। स्ट्रांग रूम में केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल की सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी।MP Assembly Election 2023 : वहीं भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए दिशा निर्देशानुसार मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी प्रदेश के विभिन्न मतगणना स्थलों का निरीक्षण करेंगे।

इस संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को जिलेवार दायित्व दिए गए हैं। इंदौर की मतगणना स्थल की ज़िम्मेदारी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन किओ सौंपी गई है। इसी सिलसिले में संबंधित विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा बैठकें ली जा रही हैं।दूसरी ओर नेहरू स्टेडियम में प्रवेश प्रतिबंधित होने के चलते खिलाड़ियों को हो रही समस्याओं के प्रति भी प्रशसन ने कदम उठाए हैं। इस बार प्रशासन ने जल्द से जल्द खिलाड़ियों को स्टेडियम लौटाने की बात कही है। ऐसे में मतगणना के अगले ही दिन समस्त ईवीएम मशीनों को सील पैक कर कलेक्टर कार्यालय के सामने बनाए गए वेयरहाउस में रख दिया जाएगा। इसके लिए सभी राजनितिक दलों के ज़िम्मेदारों ने भी वेयर हॉउस किआ जायजा ले लिया है।

Related Posts