रायपुर आ रही हैं ‘खल्लास गर्ल’ ईशा कोप्पिकर,बॉलीवुड एक्ट्रेस ज्वेलरी आउटलेट में करेंगी विजिट

Share this

बॉलीवुड की ‘खल्लास गर्ल’ के नाम से मशहूर एक्ट्रेस ईशा कोप्पिकर रायपुर आ रही हैं। 16 नवंबर को राजधानी में उनका कार्यक्रम तय है। शहर में एक्ट्रेस बुधवार को कुछ खास पल बिताएंगी। दरअसल वो सदर बाजार में सहेली ज्वेलर्स पहुंचेंगी। इस स्टोर को विजिट करने के साथ ही साथ वो यहां लोगों से मिलेंगीं।

ईशा इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वो कई सामाजिक आयोजनों में भी हिस्सा लेती हैं। हाल ही में इनकी एक फिल्म जो कि पॉलिटिकल सटायर है, ‘लव यू लोकतंत्र’ आई थी। एक ऐसी ही फिल्म रही, जो आज की राजनीतिक हलचल के बारे में है। फिल्म में मुख्य किरदार के रूप में ईशा कोप्पिकर, रवि किशन, मनोज जोशी, स्नेहा उल्लाल, अली असगर, कृष्णा अभिषेक, सपना चौधरी, अमित कुमार नजर आए।

ईशा कोप्पिकर फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना नाम रही हैं। उन्होंने हिंदी सिनेमा में ही नहीं बल्कि, कन्नड़, तमिल, तेलुगु और मराठी फिल्मों में भी काम किया है। ईशा कोप्पिकर ने बॉलीवुड में ‘कंपनी’, ‘दिल का रिश्ता’, ‘डरना मना है’, ‘पिंजर’, ‘एलओसी कारगिल’ समेत कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं

अभिनेत्री ईशा कोप्पिकर का जन्म 19 सितंबर 1976 को मुंबई के एक कोंकणी परिवार में हुआ था। ईशा ने अपनी पढ़ाई मुंबई से पूरी की। इस दौरान ईशा का झुकाव मॉडलिंग की तरफ हुआ और उन्होंने इसमें किस्मत आजमाने की सोची। इसके लिए उन्होंने कुछ फोटोशूट भी करवाए, जिसकी बदौलत ईशा को अपने करियर की शुरुआत में ही कई अच्छे विज्ञापनों में काम करने का मौका मिला। ईशा ने 1995 में मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया, जिसमें उन्हें मिस टैलेंट के क्रॉउन से नवाजा गया। इन्होंने तमिल फिल्म ‘चंद्रलेखा’ से एक्टिंग डेब्यू किया। इसके बाद बॉलीवुड का रुख किया।

ईशा कोप्पिकर अभिनय और डांस के साथ ही राजनीति में भी सक्रिय हैं। इसके अलावा ईशा कोप्पिकर ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हैं। उन्होंने काफी अवसरों पर ताइक्वांडो वाला अपना टैलेंट दिखाया है। ईशा कोप्पिकर ने टिम्मी नारंग से शादी की है। उनकी एक तीन साल की बेटी है। हालांकि उनका नाम एक्टर इंदर कुमार के साथ भी जुड़ा था। दोनों के रिश्ते को लेकर काफी चर्चाएं उठी थीं, लेकिन साल 2009 में उन्होंने टिम्मी से शादी कर ली। ईशा भले ही बॉलीवुड में ज्यादा नाम न कमा पाई हों लेकिन अब वह करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं।

ईशा को 1995 मिस इंडिया कांटेस्ट में मिस टैलेंट का क्रॉउन से नवाजा गया था। उन्होंने तमिल फिल्म ‘चंद्रलेखा’ से एक्टिंग डेब्यू किया। इसके बाद बॉलीवुड में 1997 में फिल्म एक था दिल एक थी धड़कन से डेब्यू किया था। इसके बाद फिल्म कंपनी, दिल का रिश्ता, डरना मना है, पिंजर, एलओसी कारगिल, फिजा, प्यार इश्क और मोहब्बत, कंपनी, कांटे जैसी कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं। इसके साथ ही पिछले कुछ सालों में मराठी, कन्नड़ और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है। वे ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हैं।