छत्तीसगढ़

20 सालों से निर्माणाधीन बाराती घर बनकर तैयार ,एस डी एम नरेन्द्र बंजारा के निरीक्षण के बाद जल्द प्रारंभ करने के निर्देश..

Share this

20 सालों से निर्माणाधीन बाराती घर बनकर तैयार ,एस डी एम नरेन्द्र बंजारा के निरीक्षण के बाद जल्द प्रारंभ करने के निर्देश..
नगपा के पीआईसी मे प्रस्ताव की देरी….

भाटापारा- शहर के मुख्य हृदय स्थल स्थित सुभाश बाजार व्यावसायिक काम्पलेक्स का प्रथम तल 20 सालों से बाराती घर बनने के लिए निर्धारित है। जो कि इस कार्य का षिलान्यास तात्कालीन नपा अध्यक्ष प्रणीता पाण्डेय के द्वारा रखा गया था और आज इस कार्य को निश्कर्श अंजाम तक पहुॅचने में 4 नपा अध्यक्ष के कार्यकालों से होकर गुजरना पडा परंतु आज पर्यन्त तक भाटापारा नगरवासियों को बाराती घर भवन का सुविधा नही मिल पाया। जबकि यह भवन आज के वर्तमान समय में पिछले 2 सालों से बनकर तैयार बताया जा रहा है परंतु स्थानीय नगरपालिका प्रषासन उक्त भवन को अभी तक आम षहरवासियों के सुविधा के दृश्टिकोण से लीज पर क्यों नही दे रहा है यह सवालों के घेरे में हैं।

जबकि इस षादी के सीजन में षादी व्याह हेतु भवन की तलाष किया जा रहा है। इस भवन की सुविधा मिल जाने से सामान्य वर्ग के लोगों को मांगलिक कार्यो व दुख सुख से जुडे कार्यो हेतु चार सौ से अधिक लोगों को रहने की व्यवस्था आसानी से बनाया जा सकता है। परंतु स्थानीय नपा प्रषासन ऐसे कौन सी कुंभकरणीय नींद में सोयी हुई है जो आए षादी के सीजन में उक्त भवन को लीज में नही दे पा रहा है। जबकि उक्त भवन को ठेके में दिए जाने से स्थानीय नपा प्रषासन को भी प्रतिमाह लाखों रूपए का राजस्व की प्राप्ति होता उसका भी वह इस तैयार हुए भवन में लेटलतीफी का नुकसान कर रहा है। गौरतलब है कि कलेक्टर रजत बंसल व अनुविभागीय अधिकारी नरेन्द्र बंजारा द्वारा इसका निरीक्षण कर वैवाहिक सीजन को देखते हुये जल्द प्रारंभ करने के निर्देश भी दिये है 

इसी संबंध में नपा अधिकारी अजय बहादुर ने कहा कि बारात घर को अतिशीघ्र प्रारंभ करने की योजना है जिस पर पीआईसी के बैठक मे निर्णय लिया जाना है विधायक प्रतिनिधि आशीष जायसवाल…. सुभाष बजार स्थिति बराती घर भाजपा शासन काल के समय से बनकर तैयार परंतु नगपा मे बैठे निरंकुश व  अर्कमण्य अध्यक्षा व पालिका के सभापातियों के ढुलमेल रवैया के कारण मांगलिक व अन्य कार्यों हेतु निम्न व मध्यम वर्गीय लोगो को मिलने वाले सुविधा से नगर वासी अभी तक वंचित है ।