देश

बिटकॉइन में निवेश करने का झांसा देकर 1 करोड़ 2 लाख की ठगी, क्राइम ब्रांच ने दर्ज की FIR

Share this

ग्वालियर 25 नवम्बर 2022: मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एक युवक को बिटकॉइन में निवेश करने का झांसा देकर मुंबई के ठग ने 1 करोड़ 2 लाख रुपए की चपत लगा दी। ठगी का पता उस समय चला जब पीड़ित युवक ने अपने पैसे विड्रॉल करना चाहा तो नहीं हुए। कई बार कस्टमर केयर व डायरेक्टर से बात करने के बाद भी रुपए नहीं मिले तो पीड़ित ने मामले की शिकायत क्राइम ब्रांच थाने में की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

दरअसल विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के सिटी सेंटर निवासी अजय कुमार टंडन प्राइवेट कंपनी में जॉब करता है। वर्ष 2017 में ऑनलाइन यूट्यूब पर एक वीडियो देखा जो सुभाष जेवरिया द्वारा शेयर किया गया था। जिसमें उन्होंने डिजीटल करेंसी की खरीद फरोख्त पर कई गुना ज्यादा मुनाफा देना बताया था। मुंबई की इस कंपनी में इंवेस्ट करने के लिए उसने अपने परिचितों व रिश्तेदारों से काफी मोटे ब्याज पर पैसा लिया हुआ था और जब उसने अपना पैमेंट विड्रॉल करना चाहा तो सुभाष जेवरिया ने ऑनलाइन पैमेंट निकालने पर रोक लगा दी।

इसका पता चलते ही उसने कस्टमर केयर व सुभाष जेवरिया से बात की तो जल्द ही उसका रुपये वापस करने का आश्वासन मिला, लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी रुपए नहीं मिले तो पीड़ित ने SSP अमित सांघी से शिकायत की। वही SSP ने मामले की जांच और कार्रवाई के लिए क्राइम ब्रांच को आदेशित किया। वही क्राइम ब्रान्च ASP राजेश दंडोतिया ने इस मामले की जांच पड़ताल कर ठगने वाले आरोपियों खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।