, ,

बाप रे, खिलौने वाली बंदूक दिखाकर लोगों को लूट लेता था, पुलिस घर पहुंची तो…

Share this

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक ऐसे शख्स को पकड़ा है जो खिलौने वाली बंदूक (Toy Gun) दिखाकर लोगों को लूटता था. आरोपी का एक साथी फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है. जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की रात दिल्ली के जनकपुरी में एक कैब ड्राइवर पैसेंजर का इंतजार कर रहा था, इसी दौरान दो लोग जबरन उसकी कार में घुस आए. बंदूक दिखाते हुए जान से मारने की धमकी दी. फोन छीना और कार लेकर फरार हो गए.कैब ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि पहले तो मुझे लगा कि वह दोनों वो पैसेंजर हैं, जिन्होंने मेरी गाड़ी बुक की थी. गाड़ी में बैठते ही उन्होंने बंदूक निकाल ली. इसके बाद मैं बहुत डर गया. मैंने उनको बताया कि मेरे पास कोई पैसा नहीं है. इसके बाद उन्होंने मेरा फोन छीन लिया और मुझे कार से उतार दिया. कार लेकर फरार हो गए.

GPS से लुटेरे तक पहुंची पुलिस
कैब ड्राइवर की शिकायत पर पुलिस ने कार में लगे जीपीएस को ट्रैक करना शुरू किया. डीसीपी (पश्चिम) विचित्र वीर ने कहा कि 2 दिन की पड़ताल के बाद आखिरकार आरोपी की लोकेशन मिल गई. पुलिस जब आरोपी के घर पहुंची तो उस वक्त वह कार से जीपीएस निकालने की कोशिश कर रहा था. उसे रंगे हाथों पकड़ा गया.

महंगा मोबाइल खरीदने के लिए शुरू की लूट
इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक पकड़े गए आरोपी का नाम सिकंदर भान है और उसकी उम्र 35 साल है. उसका दूसरा साथी प्रवेश फरार है. पुलिस के मुताबिक दोनों खासकर बुजुर्गों, महिलाओं और कैब ड्राइवर्स को निशाना बनाते थे. देर रात या तड़के लूट के लिए निकला करते थे. पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी पहले ड्राइवर की नौकरी करते थे और महंगा फोन व गाड़ी खरीदना चाहते थे. लेकिन इसके लिये पैसा नहीं था तो लोगों से लूटपाट शुरू कर दी.

खिलौने वाली बंदूक दिखाकर डराते थे
पुलिस ने जब आरोपी सिकंदर भान को पकड़ा तो उसके पास से खिलौने वाली बंदूक, एक मोबाइल फोन और कई गाड़ियों के नंबर प्लेट बरामद किये गए. आरोपी लूटपाट का सामान बाहरी दिल्ली और द्वारका के इलाकों में बेचा करते थे.

Related Posts