आकस्मिक निरीक्षण में कलेक्टर पहुँचे छात्रावास,बच्चों के संग जमीन में बैठकर किया भोजन

Share this

बलौदाबाजार 20 अक्टूबर 2022/ कलेक्टर रजत बंसल आज रात जिला मुख्यालय स्थित आदिवासी बालक छात्रावास का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान छात्रों की आग्रह पर बच्चों के संग ही जमीन में बैठकर भोजन ग्रहण कर गुणवत्ता का परीक्षण किया। इस दौरान बलौदाबाजार के नये एसडीएम आईएएस रोमा श्रीवास्तव भी उपस्थित रही। भोजन के दौरान छात्रों से चर्चा करते हुए उनकी समस्याएं सुनी एवं उनसे पढ़ाई और खेलकूद संबंधी विषयों पर बातचीत कर जायजा लेते हुए उनकी आवश्यकताओं के बारे में पूछा। छात्रों ने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए लाइब्रेरी,कंप्यूटर कक्ष की सुविधा की मांग की। जिसे कलेक्टर बंसल ने पूरा करने का वादा किया।

साथ ही उन्होंने किचन,हाॅस्टल के सभी कमरों एवं टाॅयलेट का निरीक्षण किया एवं जहां भी मरम्मत की जरूरत है। उसे सहायक आयुक्त को निर्देशित करते हुए 10दिनों के भीतर ही ठीक करने कहा है। साथ ही सभी हॉस्टलो में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने को कहा। इसके अलावा लाइटिंग की समुचित व्यवस्था के लिए अतिरिक्त लाइट लगाने के निर्देश दिए है।कम्प्यूटर लैब एवं लाइब्रेरी के संयुक्त निर्माण के लिए छात्रावास की छत पर उपलब्ध खाली जगह का निरीक्षण कर उक्त सम्बंधित अधिकारी को निर्माण कार्य प्रारंभ करनें एवं समय सीमा के भीतर निर्माण कार्य पूर्ण करनें का निर्देश दिए है। साथ ही अंत में महीने भर बाद फिर से पुनः निरीक्षण करने का आश्वासन
वृद्धाश्रम पहुँचे कलेक्टर
कलेक्टर रजत बंसल रामसागर तालाब स्थित श्री वाटिका वृध्दाश्रम का निरीक्षण भी निरीक्षण किया।उन्होंने इस दौरान सभी बुजुर्गों का शॉल, श्रीफल से सम्मान किया एवं फल-मिठाई खिलाकर सभी को दिवाली की शुभकामनाएं दिए।
इस दौरान वृध्दाश्रम के समस्त बुजुर्गों ने भी परिसर के ही फूलों से बनाए पुष्पगुच्छ से कलेक्टर श्री बंसल का आत्मीय स्वागत किया।इसके साथ ही उन्होंने सभी का हाल-चाल पूछते हुए उनकी जरूरतों के बारे में पूछा, उनके मनोरंजन के लिए उपलब्ध साधनों जैसे टेलीवीजन की जानकारी ली। इसके बाद वृध्दाश्रम के अलग-अलग कमरों,शयनकक्षों का निरीक्षण कर जानकारी ली एवं उचित सुधार हेतु संबंधित विभाग को निर्देशित किया।इस निरीक्षण के दौरान सहायक आयुक्त लहरें एवं उप संचालक समाज कल्याण आशा शुक्ला भी उपस्थित रही।