छत्तीसगढ़

धमतरी: खेत में संदिग्ध हालत में पड़ा मिला महिला का शव:पास ही मिली कीटनाशक की बोतल,गले में गठान से भरा गमछा;पुलिस को हत्या की आशंका

Share this

धमतरी जिले के भखारा थाना क्षेत्र में गुरुवार को एक महिला का शव संदिग्ध हालत में मिला है। भखारा-रायपुर रोड पर एचपी गैस के पीछे एक खेत में पड़ी लाश को देखकर आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शुरुआती जांच में हत्या की आशंका जताई है।

पुलिस ने बताया कि महिला की शिनाख्त कुमारी बाई साहू (55 वर्ष) के रूप में हुई है, जो भखारा के ग्राम गातापार की रहने वाली थी। उसके गांव से भखारा एचपी गैस एजेंसी करीब 7 किलोमीटर दूर है। महिला बांस से बने सामान को बेचने का काम करती थी। मामला संदिग्ध देख पुलिस ने शव की जांच के लिए फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉड को भी मौके पर बुलाया। ASP मेघा टेम्भूकर ने कहा कि महिला के शव के पास से कीटनाशक की बोतल मिली है। इसकी जांच भी की जा रही है।

ASP मेघा टेम्भूकर ने बताया कि नगर पंचायत भखारा से आधा किलोमीटर दूर प्रकाश अग्रवाल का खेत है। वहां गुरुवार को महिला की लाश औंधे मुंह जमीन पर पड़ी मिली थी। खेत में काम करने वाले लोगों ने प्रकाश अग्रवाल को इसकी सूचना दी थी। सबसे पहले लाश को भेड़सर के रहने वाले किसान केदारनाथ साहू ने देखा था। केदारनाथ ने बताया कि लाश की खबर लगते ही मौके पर आसपास के लोगों का जमावड़ा लग गया। महिला को कोई पहचान नहीं पा रहा था, जिससे लगा कि वो शायद आसपास के गांव की ही रहने वाली होगी।

इधर पुलिस ने भी आसपास के लोगों से जब बातचीत की, तो उन्होंने महिला को पहचानने से इनकार कर दिया। लाश के पास से कीटनाशक की बोतल के साथ ही बैग, मोबाइल, आधार कार्ड और कुछ ही दूरी पर शराब की बोतल व पुरुष की चप्पल भी मिली। आधार कार्ड से महिला की पहचान गातापार निवासी कुमारी बाई साहू के रूप में हुई।

लाश की नाक और मुंह से खून निकलकर सूख चुका था। इधर पुलिस ने मृतक के परिवार को सूचना दी, जिस पर उसका भाई आमदी निवासी त्रिलोचन साहू मौके पर पहुंचा। उसने बहन की हत्या का आरोप लगाया है। उसने कहा कि बहनबाजार जाकर झाड़ू, सूपा बेचती थी। उसके साथ अन्य व्यापारी भी होते थे। ये सभी पिकअप से बाजार जाते थे। उसने कहा कि उसकी बहन बहुत हिम्मती थी, इसलिए आत्महत्या करने का सवाल ही नहीं उठता।

भाई ने कहा कि उसके साथ आने-जाने वाले व्यापारियों से कड़ी पूछताछ की जानी चाहिए। फिलहाल पुलिस मृतका के मोबाइल की कॉल डिटेल निकालने के लिए उसे साइबर सेल के पास भेजा है। ताकि पता चल सके कि उसकी बात किससे-किससे हुआ करती थी। भाई ने ये भी शक जताया कि बहन की हत्या कहीं और करके शव को यहां खेत में फेंका गया है। पुरुष की जो चप्पल घटनास्थल से मिली है, उसका पट्टा भी एक तरफ से टूटा हुआ है। भाई ने बताया कि मृतका की दो बेटियां हैं, जिनकी शादी हो चुकी है और वे अपने-अपने ससुराल में रहती हैं।

ASP ने कहा कि महिला के गले में गठान से भरा गमछा भी पाया गया है, जिससे उसकी मौत संदिग्ध लग रही है। शव को फिलहाल पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की सही वजहों का पता चल सकेगा और उसी आधार पर जांच आगे बढ़ेगी। पुलिस आसपास के ग्रामीणों से भी पूछताछ कर रही है। महिला कल किस वक्त इलाके में आई थी, इसके लिए आसपास के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी खंगाली जा रही है।