कांग्रेस की जांच दल पहुंची अमर गुफा महकोनी क्या कहा जांच दल में शामिल डॉ शिव डहरिया ने आप भी सुनिए

Share this

 

बलौदा बाजार कांग्रेस पार्टी की सात सदस्यीय जांच दल रायपुर से पहले बाबा गुरु घासीदास की तपोभूमि गिरौदपुरी धाम पहुंची। यहां समिति के सदस्यों ने पूजा अर्चना करने के बाद अमर गुफा महकोनी के लिए रवाना हुई। बता दें कि 15-16 जून को अमर गुफा में जोड़ा जैतखाम को अपमानित करते हुए क्षति पहुंचाया गया था।

इस घटना के कारण सतनाम समाज में भारी आक्रोश था, जिसका परिणाम 10 जून को हुई हिंसक घटना और आगजनी के रूप में सामने आई थी। बलौदा बाजार के संयुक्त जिला कार्यालय में हुई तोड़फोड़ और आगजनी के बाद कांग्रेस कमेटी ने पूर्व मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया के नेतृत्व में सात सदस्य टीम का गठन कर मामले की जांच के लिए भेजी है।

टीम आज सुबह सबसे पहले गिरौदपुरी धाम और उसके बाद महकोनी स्थित अमर गुफा और मंदिर परिसर सहित जैतखाम का निरीक्षण कर घटना की स्थानीय लोगों से जानकारी ली। बता दें कि जांच दल में बिलाईगढ़ विधायक कविता प्राण लहरे, पामगढ़ विधायक शेष राज हरबंस, बिंद्रानवागढ़ विधायक जनक राम ध्रुव, पूर्व विधायक पद्मा मनहर, शैलेश नितिन त्रिवेदी, जिला अध्यक्ष हितेंद्र ठाकुर शामिल हैं।

समिति के संयोजक हैं छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री डॉ. शिव डहरिया ने मीडिया से बात करते हुए घटना पर एफआईआर दर्ज नहीं कर रही थी पुलिस, बाद में जांच नहीं कर रहे थे, मजदूरों की गिरफ्तारी किए तो अब वे फरार हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि जिन आरोपियों की गिरफ्तारी की गई थी वे कहां हैं ? अब फरार हैं।

Related Posts