छत्तीसगढ़

पूर्व CM रमन ED के प्रवक्ता न बनें, कार्रवाई की स्क्रिप्ट भाजपा लिख रही-कांग्रेस

Share this

डॉ रमन सिंह ने ED द्वारा पूछताछ के दौरान प्रदेश के अफसरों और कारोबारियों से की जा रही मारपीट की तरफदारी की है। इस पर कांग्रेस ने पूर्व CM को घेर दिया। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा- ईडी द्वारा लोगो से पूछताछ के दौरान मारपीट और दुर्व्यवहार के संबंध में भाजपा द्वारा ईडी के बचाव में की जा रही बयानबाजी बेहद ही आपत्तिजनक और अनेको संदेह को जन्म देने वाली है।

सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि डॉ रमन सिंह स्वंयभू ईडी के प्रवक्ता न बनें। भाजपा बताये वह ईडी के द्वारा राज्य के व्यापारियों उद्योगपतियों के साथ किये जा रहे मारपीट और दुर्व्यवहार का समर्थन किस स्वार्थ के कारण कर रही है। पहले रमन सिंह के द्वारा ईडी के कार्यवाही के संबंध में जो तथ्य सोशल मीडिया में पोस्ट किया गया था उसके तीन दिन बाद उन्हीं तथ्यों को ईडी ने अपने प्रेस विज्ञप्ति में शामिल किया। इसमें तो लगता है ईडी का कार्यवाही की पटकथा भाजपा मुख्यालय में तैयार की जा रही है।

रमन के इशारों पर सब हो रहा
कांग्रेस का कहना है कि प्रदेश के लोगों के साथ की जा रही मारपीट दुर्व्यवहार रमन सिंह के इशारों पर किया जा रहा है। रमन सिंह ने मीडिया से बातचीत में ईडी की कार्यवाही का समर्थन भी किया है। कोई राजनेता किसी एजेंसी की गैर कानूनी कामों का समर्थन कैसे कर सकता है? प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि किसी भी जांच ऐंजेसी को कानून के दायरे में संदेही से पूछताछ करने का पूरा अधिकार है। लेकिन किसी व्यक्ति के साथ मारपीट, गाली गलौच, शारीरिक और मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने का कोई अधिकार नहीं है। ईडी और आईटी की कार्यवाही का विडियोग्राफी कराने की मांग की जा रही है तो भाजपा को आपत्ति क्यों है?